Breaking News

लालगंज पुलिस अभिरक्षा में दलित युवक की मौत, मां ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

लालगंज/रायबरेली। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे बैजू मजरे बेहटा कला गांव के दलित युवक मोनू उर्फ मोहित रैदास (18) पुत्र स्व0 रामबहादुर उर्फ छेदी की पुलिस अभिरक्षा मे मौत हो गयी है। एसडीएम जीतलाल सैनी व सीओ इन्द्रपाल सिंह ने बताया कि युवक को बाइक चोरी के आरोप में पकड़ कर लाया गया था। अचानक उसकी तबियत खराब हो जाने से उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान जिला अस्पताल मे मौत हो गयी है। वहीं मृतक की मां राजवती ने पुलिस के ऊपर अपने पुत्र की हत्या का आरोप लगाया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे बैजू गांव के दो सगे भाइयों मोनू और सोनू को बाइक चोरी के आरोप में पुलिस 26 अगस्त की रात पकडकर कोतवाली लालगंज लायी थी।जहां पूछताछ के बाद सोनू को पुलिस ने छोड दिया था, लेकिन सोनू के छोटू भाई मोनू को बाइक चोरी के मामले में पकडे हुये थी। आज पांचवे दिन मोनू की मौत हो गयी है।

मां राजवती और भाई सोनू का कहना है कि पुलिस की मारपीट से उसके पुत्र मोनू उर्फ मोहित की मौत हुयी है। कोतवाली पहुंची मां और भाई दोनों बिलख बिलख कर कह रहे थे कि पुलिस उनसे 20 हजार रूपये मांग रही थी।वो गरीब विधवा औरत है।पैसा न दिये जाने पर उसके पुत्र को पुलिस ने बेरहमी से पीट पीट कर मार डाला है।

वहीं सोनू ने बताया कि 26 अगस्त की रात लालगंज पुलिस उन दोनों भाइयों को पीटते हुये थाने लायी थी, जहां दूसरे दिन उसे इस हिदायत से छोड दिया गया था कि किसी से भी पुलिस के द्वारा पकडे जाने की बात मत कहना अन्यथा तुम्हे बाइक चोरी में भेज दिया जायेगा। हम और हमारी मां कई बार थाने गये लेकिन भाई मोनू से पुलिस ने मिलने नही दिया। हर बार पैसे की मांग होती रही, लेकिन पैसा न होने के चलते पुलिस को हम लोग नही दे पाये और आखिरकार रविवार सुबह पुलिस की पिटाई से मेरे भाई की मौत हो गयी। सोनू ने कहा कि मेरे भाई को पुलिस ने ही मार डाला है। रविवार देर शाम तक पुलिस की ज्यादती के खिलाफ पूर्व प्रधान भैरव सिंह के नेतृत्व में गांव वाले पुलिस के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज किये जाने की मांग कर रहे थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...