Breaking News

देश के प्रति समर्पण जरूरी: गोपाल कृष्णन

आजादी के अमृत काल में नवयुग कन्या महाविद्यालय लखनऊ और सीमा जागरण मंच के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय की अध्यक्षता में युवा संवाद गोष्ठी का आयोजन किया गया।

👉अयोध्या के 51 घाटों पर जलाएं जायेंगे 25 लाख दीये

कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती मां की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ किया गया। इस अवसर परआए हुए अतिथियों को पर्यावरण का प्रत्येक पौध भी भेंट किया गया।इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अखिल भारतीय संयोजक सीमा जागरण मंच के गोपाल कृष्णन रहें।

देश के प्रति समर्पण जरूरी: गोपाल कृष्णन

उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थित जो गांव हैं वहां के लोगों में भी अपने भारत देश के प्रति देशभक्ति की भावना का संचार करना समर्पण का भाव जगाना इस संगठन का उद्देश्य है। एक माता के आंचल की रक्षा करना जिस प्रकार एक पुत्र का कर्तव्य होता है उसी प्रकार सीमा जागरण मंच भी देश की रक्षा का कार्य करता है।

👉मणिपुर में नहीं रुक रही हिंसा, अब SDPO की गोली मारकर हत्या…

भारत के सभी जाति वर्ग के लोग स्वतंत्रता प्राप्ति में अपने प्राणों की आहुति दिए थे और आज उस तरह के समर्पण का अभाव दिख रहा है जो चिंता का विषय है। ऐसे में सभी में समर्पण का भाव जगाना है क्योंकि पड़ोसी देशों से और सुरक्षित सीमा है इसलिए सभी सीमावर्ती गांव को जागृत करना है सभी में देशभक्ति की भावना को जगाना है।

देश के प्रति समर्पण जरूरी: गोपाल कृष्णन

संगठन का मुख्य उद्देश्य युवा वर्ग में देशभक्ति की भावना का संचार करना है क्योंकि युवा वर्ग यदि चाहें तो भारत की दशा और दिशा को बदलकर सकारात्मक रुप प्रदान कर सकता है और भारत को विश्व गुरु का पुराना गौरव पुनः प्राप्त करा सकता है।

👉पीएम मोदी की नीतियों के कारण ही भारत आज बन गया आत्म निर्भर: डॉ दिनेश शर्मा

इसी क्रम में भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी डीपी वाजपेई ने छात्राओं को अपने प्रेरणास्पद विचारों से अवगत कराया। इस अवसर पर सीमा जागरण मंच के प्रान्त संगठन मंत्री अमरनाथ, अध्यक्ष सीमा जागरण मंच एडवोकेट अमरेंद्र कुमार दीक्षित लखनऊ हाई कोर्ट तथा संपर्क प्रमुख गरिमा सिंह, महामंत्री अरुण खरे आदि उपस्थित रहे।

देश के प्रति समर्पण जरूरी: गोपाल कृष्णन

कार्यक्रम का संचालन एसोसिएट प्रोफेसर संस्कृत विभाग की डॉ वन्दना द्विवेदी द्वारा किया गया तथा कार्यक्रम के अन्त में औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय द्वारा किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी ऐश्वर्या सिंह, डॉ श्वेता उपाध्याय, डॉ नेहा अग्रवाल, डॉ प्रतिमा घोष, डॉ सीमा पांडे एवं महाविद्यालय की अन्य सम्मानित प्रवक्ता गण एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

अखंड प्रताप सिंह लड़ेंगे लोक सभा चुनाव, लखनऊ संसदीय क्षेत्र से किया नामांकन दाखिल

लखनऊ। लगभग तीन दशकों तक नामी मीडिया कंपनियों में वरिष्ठ पदों पर अपनी सेवाएं दे ...