Breaking News

ब्लड डोनेशन के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से ठगी, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच ठगी का गोरखधंधा जोरों पर है. ठगों ने ब्लड डोनेशन के नाम पर दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को ही ठग लिया है. विधानसभा अध्यक्ष गोयल ने इस बाबत दिल्ली पुलिस में शिकायत दी थी.

मामला दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर दिल्ली पुलिस ने शातिर ठग को पकड़ लिया. इस आरोपी ठग ने खुद को राम मनोहर लोहिया अस्पताल का डॉक्टर बताते हुए रामनिवास गोयल से पेटीएम के जरिये पैसे मंगवाए थे. आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी अब्दुल करीम उर्फ राहुल ठाकुर के तौर पर की गई है. वह फिलहाल दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके में रह रहा था. उसने पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

दिल्ली पुलिस की टीम ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो ब्लड डोनेशन के नाम पर फर्जीवाड़े को अंजाम देता था. आरोप है कि अब्दुल करीम उर्फ राहुल ठाकुर ने दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल के साथ फर्जीवाड़े को अंजाम देते हुए उनसे कुछ पैसे की ठगी की है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की नॉर्थ जिला पुलिस मामले की पड़ताल कर रही थी. 20 जून को मामला थाना में विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा दर्ज करवाया गया था. लेकिन मामला दर्ज करने के करीब 24 घंटे के अंदर ही इस मामले में नॉर्थ जिला पुलिस की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार राहुल ठाकुर उर्फ अब्दुल करीम की गिरफ्तारी होने के बाद जब उससे पूछताछ की गई तो कई महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई है. इस मामले में ये भी जानकारी मिली है कि वह सिर्फ अकेले ही इस वारदात को अंजाम नहीं देता था, बल्कि उसका एक गैंग भी है. उस गैंग का सरगना शुरुआती तौर पर अकबर नाम के शख्स को बताया जा रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की टीम तफ्तीश में जुट गई है.

पुलिस की टीम इस मामले में यह पड़ताल भी कर रही है कि मामूली रकम को ट्रांसफर करवाने का मकसद क्या-क्या होता था. इसके साथ ही आरोपी अब्दुल करीम अपना नाम और धर्म बदलकर क्यों फर्जीवाड़े को अंजाम देता था? इसके साथ ही अब तक वो कितने लोगों को इस तरीके से अपने चंगुल में फंसा चुका है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...