Breaking News

राहुल गांधी की यात्रा में इंडिया न्यूज संवाददाता की पिटाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन और एनयूजे उत्तर प्रदेश ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में इंडिया न्यूज के संवाददाता शिवप्रसाद यादव की कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इशारे पर की गई पिटाई की कड़ी निंदा की है। पत्रकार संगठनों ने पत्रकार की पिटाई करने वाले कांग्रेसियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

राहुल गांधी की यात्रा में इंडिया न्यूज संवाददाता की पिटाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

👉भारत और चीन सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध

एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी, महासचिव प्रदीप तिवारी, राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रमोद गोस्वामी, दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश थपलियाल और एनयूजे उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना ने एक संयुक्त बयान में कहा है कि इंडिया न्यूज संवाददाता ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के यात्रा में शामिल न होने पर सवाल पूछा था। हो सकता है कि अखिलेश यादव से राहुल गांधी की नाराजगी हो, पर उसका गुस्सा पत्रकार पर क्यों उतारा गया।

एनयूजेआई अध्यक्ष रास बिहारी ने कहा कि लोकतंत्र में राजनैतिक दलों के नेताओं को बयानबाजी की स्वतंत्रता मिली है तो मीडिया को प्रश्न पूछने का अधिकार मिला है। उन्होंने कहा कि लगता है कि कांग्रेस के नेता अपने खिसकते जनाधार के कारण बौखलाकर बार-बार मीडिया को अपमानित कर रहे हैं। कांग्रेस आलाकमान को अपने प्रवक्ताओं और नेताओं को प्रश्न पूछने पर सही जबाव देने के लिए प्रशिक्षण देने की जरूरत है।

राहुल गांधी की यात्रा में इंडिया न्यूज संवाददाता की पिटाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

 

👉’24 घंटे के भीतर साबित करें आरोप, वरना परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें’, शुभेंदु की डीजीपी को चुनौती

एनयूजे महासचिव प्रदीप तिवारी ने कहा कि भोपाल में कांग्रेस कार्यालय में भी पत्रकारों की पिटाई की गई। एनयूजे उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना ने कहा कि मीडियाकर्मियों पर हमलों के खिलाफ उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर आंदोलन चलाया जाएगा।

एनयूजे के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रमोद गोस्वामी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मीडियाकर्मियों पर हमलों को लेकर भारतीय प्रेस परिषद में मामले उठाए जाएंगे। डीजेए अध्यक्ष राकेश थपलियाल ने कहा कि पत्रकारों पर बढ़ते हमलों को लेकर जल्दी ही केंद्रीय गृह मंत्री को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...