Breaking News

जन कल्याण महासमिति की बैठक में उठी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान चौराहे पर ओवर ब्रिज की मांग

लखनऊ। व्यवसायिक क्षेत्र विभूति खण्ड में निजी संस्थानों के कार्यालयों,डॉ.राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज व इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान,होटल व उच्च न्यायालय होने के कारण अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अक्सर समारोह होते है। जिसमें अति विशिष्ट व्यक्तियों के आने के कारण यातायात पर प्रतिबंध भी लगाया जाता है। जिसके कारण आम जनता को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। विभूति खण्ड में लोहिया अस्पताल चौराहे से शहरी पथ के बाद तक ओवर ब्रिज बनाने की मांग आज गोमतीनगर जनकल्याण महासमिति की प्रबंध समिति की बैठक में की गई ताकि जनता को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान चौराहे के जाम से निजात मिल सके।

महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ल ने गोमतीनगर में अवैध डेयरियों व अतिक्रमण को हटाने, पार्कों,फुटपाथों पर इण्टर लॉकिंग टाइल्स, सड़कों को गड्ढामुक्त करने,नालियों को नालों से जोड़ना,चौराहों का चौड़ीकरण व सौन्दर्यीकरण,चौराहों पर पिंक टॉयलेट्स का निर्माण व शुद्ध पेयजल की सुविधा,बन्दरों व छुट्टा जानवरों से निजात आदि समस्याओं को अविलम्ब दूर कराने हेतु नगर निगम अधिकारियों से मांग की। महासचिव डॉ.शुक्ल ने उपस्थित सभी लोगों से स्वच्छता मिशन में लखनऊ को रैंकिंग में अव्वल स्थान पर लाने हेतु योगदान करने की अपील भी की।

प्रो.बी.एन.सिंह ने स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत सड़कों व फुटपाथों पर से अवैध वेण्डरों को हटाकर वेण्डिंग जोन में स्थानांतरित करने की आवश्यकता बताई। सड़कों व फुटपाथों पर कब्जा करने वालों पर कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही करने की मांग की। बैठक में रूप कुमार शर्मा,डॉ.पशुपति पाण्डेय,सी.गोपाल नायर,जय नरायन मिश्र, आर डी मौर्य, के.के. मौर्य,बी.पी. सिंह,कांति शर्मा,अमित शर्मा, विनोद तिवारी,आलोक मिश्र, बीएल तिवारी, अरुण गुप्ता, अविनाश पांडेय,राजेश श्रीवास्तव,रवि सिंह तोमर,नन्दिनी मिश्रा सहित कई खण्ड प्रभारी उपस्थित रहे। बैठक के अन्त में अध्यक्ष प्रो. बी.एन. सिंह ने उपस्थित सभी महानुभावों को धन्यवाद दिया।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...