गऊ को राज्यमाता का दर्जा दिए जाने की मांग: तीर्थ क्षेत्र अयोध्या में चला पोस्टकार्ड अभियान

लखनऊ। लोक परमार्थ सेवा समिति के तत्वावधान में चल रहे ‘गौमाता को राज्यमाता का दर्जा’ दिए जाने के अभियान के तहत तीर्थक्षेत्र अयोध्या के कई मंदिरों में मांग से संबंधित पोस्टकार्ड लिखवाए गये। समिति इन सभी पोस्टकार्ड को मुख्यमंत्री को प्रेषित करेगी।

इस अवसर पर कई पुजारियों ने गौ माता को राज्य माता माता का दर्जा मिले के बाबत पोस्ट कार्ड लिखकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से गौ माता को राज्य माता का दर्जा देने का अनुरोध किया।

समिति के उपसचिव जितेंद्र सिंह और लालू भाई ने बताया कि समिति के सदस्यों ने सबसे पहले भगवान पुरुषोत्तम राम रामचंद्र जी की कुलदेवी के दर्शन किए। तत्पश्चात इस्कॉन मंदिर में लगभग तीस मिनट हरिनाम कीर्तन कर भगवान राधा कृष्ण के चरणों में गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिले के बाबत प्रार्थना कर मंदिर में पोस्ट कार्ड लिखवाए।

समिति ने इसके बाद भरत कुंड में स्थित प्राचीन मंदिर में भगवान भरत जी के दर्शन कर उनके चरणों में भी प्रार्थना की और मंदिर में उपस्थित पुजारियों से गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिले के बाबत पोस्ट कार्ड लिखवाए। अयोध्या में कनक भवन में सीता राम कीर्तन कर श्री हनुमान गढ़ी में श्री हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। माता सरयू के तट पर भी हरिनाम कीर्तन किया गया।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मोहम्मदी में मतदाता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मोहम्मदी खीरी। मतदाता जागरूकता के अंतर्गत आज मोहम्मदी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *