Breaking News

जिलाधिकारी ने किया कान्हा गौशाला का औचक निरीक्षण

रायबरेली। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने तहसील सलोन स्थित कान्हा गौशाला का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गोवंशों को दिए जाने वाले चारे पानी की व्यवस्था देखी। साथ ही पशुओं के रहने के स्थान का निरीक्षण करते हुए उन्होंने वहां उपस्थित कर्मचारियों को निर्देश दिया कि ठंड के मौसम में पशुओं को गर्म रखने की पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

जिलाधिकारी ने किया कान्हा गौशाला का औचक निरीक्षण

चरनी, नाद और पानी पीने के स्थान का निरीक्षण करते हुए उन्होंने निर्देश दिया कि पशुओं को साफ सुथरा और स्वच्छ जल ही मिले। चारा पंजिका का निरीक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि चारे का पर्याप्त स्टाक रखा जाए।

👉यूपी बोर्ड की हाईस्‍कूल और इंटरमीड‍िएट परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी

जिससे कि किसी प्रकार की दिक्कत ना आने पाए।उपस्थित कर्मचारियों को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि पशुओं के लिए हरे चारे की भी व्यवस्था की जाए।

जिलाधिकारी ने किया कान्हा गौशाला का औचक निरीक्षण

उन्होंने कहा कि गोवंशों की समय से चिकित्साकीय जांच कराई जाए। पशुओ की मृत्यु होने पर परीक्षण कराने के उपरांत ही उनका उचित तरीके से प्रबंधन कराया जाए। गौशाला में साफ सफाई रखी जाए।

👉स्वयं सहायता समूहों और किसानों को होगा बड़ा लाभ: केशव प्रसाद मौर्य

इस बात का ख़ास ध्यान रखा जाए की पशुओं के रहने के स्थान पर जल जमाव की समस्या उत्पन्न ना हो। रात्रि के समय गौशालाओं में केयरटेकर उपस्थित रहे। प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा 

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...