हिन्दू महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ में 22 दिसम्बर को

●पार्टी की सभी राष्ट्रीय अनुशांगी संगठनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी भंग
●दिवाकर विक्रम सिंह की अध्यक्षता में गठित की गयी स्वागत समिति
●अधिवेशन के लिये हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश इकाई तैयार-ऋषि
●राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज अयोध्या से लड़ेगें विधानसभा चुनाव

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने अपने आगामी 65वें राष्ट्रीय अधिवेशन की घोषणा करते हुये सभी अनुषांगी संगठनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। वहीं पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता दिवाकर विक्रम सिंह के नेतृत्व में अगले कार्यकल के लिये स्वागत समिति का गठन किया गया है, जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव और अधिवेशन कराने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रत्याशियों का खड़ा करने का उद्घोष करते हुये पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज ने अयोध्या से चुनाव मैदान में उतरने का निर्णय लिया है। यहां नैमिषारण्य में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज की अध्यक्षता में दो दिवसीय कार्यसमिति की हुयी बैठक में लखनऊ में 22 दिसम्बर को अधिवेशन कराये जाने के निर्णय स्वागत करते हुये अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने बताया कि पार्टी की प्रदेश इकाई अधिवेशन के सफल आयोजन के लिये पूरी तैयार है और यह अधिवेशन उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिये संजीवनी साबित होगा।

उन्होंने बताया कि अधिवेशन को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वामी करपात्रीजी महाराज ने अयोध्या से चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज की जीत के लिय साधू संत समाज तन मन धन से सहयोग करेंगे। दो दिन चली कार्यसमिति की मैराथन बैठक में राष्ट्रीय अधिवेषन के लिये स्वागत समिति के अध्यक्ष बनाये गये हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता दिवाकर विक्रम सिंह ने शीर्षस्थ नेतृत्व का आभार प्रकट करते हुये कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव और अधिवेशन के सफल आयोजन के लिये समिति पूरी तरह है। समिति का कार्यकाल आगामी एक अक्टूबर से शुरू हो जायेगा। मालूम हो कि हिन्दू महासभा के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता दिवाकर विक्रम सिंह भी प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में ताल ठोकने जा रहे है।

बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष रवीन्द्र द्धिवेदी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आत्मा राम तिवारी और स्वामी कमलेशजी महाराज, राष्ट्रीय महामंत्री आचार्य विजय प्रकाश मानव, राष्ट्रीय मंत्री जटा शंकर द्विवेदी, हिन्दू श्रमिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश कुमार मिश्र, पश्चिम बंगाल अध्यक्ष कार्तिक भट्टाचार्य, मध्य प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ठाकुर, हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मृदुलता, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रजनी सक्सेना, उत्तर प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष अनुपम मिश्रा, उत्तर प्रदेश के संयोजक पंकज तिवारी, प्रदेश संगठन मंत्री राज कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश हिन्दू महिला सभा अध्यक्ष बबिता यादव सहित विभिन्न प्रान्तों से आये प्रतिनिधियों ने ओजस्वी विचारों से हिन्दू समाज का मार्गदर्शन किया। बैठक राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक महत्व के अनेक प्रस्ताव पारित कर उन्हें साकार करने का संकल्प लिया गया।

About Samar Saleel

Check Also

यूपी टीईटी 2021 Cancelled: परीक्षा से पहले पेपर लीक करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, 1 माह बाद फिर होगा एग्जाम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें यूपी टीईटी का पेपर लीक होने के बाद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *