Breaking News

गौ को राष्ट्र माता का दर्जा देने की मांग 

लखनऊ। आखिल भारतीय गौ-रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कलीम भारतीय, राष्ट्रीय महामंत्री प्रशासनिक मेहताब खान चाँद ने एक संयुक्त बयान जारी करते हुये इलाहाबाद हाई कोर्ट के विद्वान न्यायमूर्ति का सुझाव सराहनीय है और केन्द्र सरकार को इस सुझाव को मानते हुये तत्काल कानून बनाकर गौ-माता को राष्ट्र  माता का दर्जा प्रदान करते हुये गौ-हत्या करने वालो के कड़े कानून बनना चाहिए।
इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव के द्वारा वैदिक पौराणिक सांस्कृतिक महत्व व सामाजिकउपयोगिता को देखते हुये गौ-माता को राष्ट्रीय पशु घोषित कराने का सुझाव अति महत्वपूर्ण व सराहनीय है। गौ-माता भारतीय संस्कृति की धरोहर है। इसे धार्मिक नजरिये से नहीं बल्कि मॉ की तरह मानने की जरूरत है।
अखिल भारतीय गौ-रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कलीम भारतीय ने प्रधानमंत्री एवं देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मांग करते है कि जल्द से जल्द गौ-हत्या पर कानून बनाकर गौ-माता को सम्मान दें। कलीम भारतीय ने मुस्लिम समाज के धर्म-गुरूओं से अपील की है कि मुस्लिम समाज को चाहिए कि वह गौ-माता का सम्मान करें और गौ-हत्या न करे और न ही मॉस खायें क्योकि हदीस में गौ-मांस खाना हराम है। मुसलमान को पता है सुअर खाना हराम है तो गौ-मांस खाना भी हराम है। अगर गौ-मॉस खाना हराम नहीं है तो सुअर खाना भी हराम नहीं है। गौ-माता आस्था का प्रतीक एवं धरोहर है। इसे मजहबी चश्में से नहीं देखना चाहिए। मुगल बादशाह बहादुरशाह जफ़र के दौरान गौ-हत्या करने वालों को चौराहे पर खड़ा कर मृत्यु दण्ड दिया जाता था।
वहीं अन्य मुगल शासकों व महाराजा रणजीत सिंह के दौरान गौ-हत्या करने पर मृत्यु दण्ड का प्राविधान था। इसलिए गौ-माता सबकी माता है। वहीं दारूल उलूम फिरंगी महल के द्वारा गौ-माता के सुझाव का समर्थन भी इस बात का प्रमाण है कि गौ-हत्या पाप है। इसका साफ उदाहरण पवित्र कुरान में है कि गौ-माता का दूध, घी दवा है और मांस बीमारी है। अखिल भारतीय गौ-रक्षा महासंघ मांग करता है कि सभी धर्मो के लोग एक स्वर में मांग करे कि गौ-माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाया जाये और गौ-रक्षा, सुरक्षा, संवर्धन के लिए सभी गौ-रक्षक संगठन एक होकर मांग करे साथ ही गौ-माता के प्रति गौ-हत्या, गौ-तश्करी, गौ मांस बेचाने व खाने वालों के खिलाफ कानूनी केन्द्र सरकार बनाये।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...