Breaking News

डेंगू ने कोरोना को पीछे छोड़ा, मौतों से दहल गया स्वास्थ्य विभाग

मुरादाबाद जिले में तेजी के साथ पैर पसार रहे डेंगू और कथित तौर पर इसकी वजह से मरीजों की बढ़ रहीं मौतों से स्वास्थ्य विभाग दहल गया है। विभाग डेंगू से बताई जा रहीं मौतों के वास्तविक कारण कुछ और होने का दावा करते हुए ताबड़तोड़ #डेथ ऑडिट में जुट गया है। डेथ ऑडिट की रफ्तार ने कोरोना काल में कोरोना संक्रमित और आशंकित मरीजों की मौत के मामलों की पड़ताल को भी पीछे छोड़ दिया है।

आईडीएसपी, डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर, डॉ. प्रवीण श्रीवास्तव ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जिन मरीजों की मौत का कारण डेंगू बताया गया है डेथ ऑडिट में अन्य कारण सामने आ रहे हैं।

इसको देखते हुए ऐसी हर मौत के ऑडिट पर फोकस किया गया है। मरीज के शरीर में पूर्व की कोई न कोई गंभीर बीमारी मौत का कारण बन रही है। सिर्फ डेंगू संक्रमण मौत का कारण नहीं है।

मुरादाबाद जिले में डेंगू का कहर शुरू होने के बाद से 15 दिनों में अब तक दो दर्जन से ज्यादा मरीजों की मौत के मामले सामने आ चुके हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में #डेंगू के लक्षण वाले मरीजों की मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अफसर अधिकतर मरीजों की मौत का कारण डेंगू का संक्रमण होने की बात से साफ इनकार कर रहे हैं। मरीजों की मौत की वजह को साफ करने के लिए महकमे के अफसर युद्धस्तर पर डेथ ऑडिट में जुट गए हैं।

About News Room lko

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...