Breaking News

देशी दूल्हा-विदेशी दुल्हन….न्यूजीलैंड की शैनल ने दिबियापुर के रामजी के साथ हिन्दू रीति रिवाज से रचाई शादी

• 12 हजार किलोमीटर की दूरी तय कर शैनल पहुंची अपनी ससुराल और साड़ी पहन कर पहनाई वरमाला

विदेशी मैम से दो वर्ष पूर्व ऑनलाइन मुलाकात, फिर प्यार और अब शादी। न्यूजीलैंड की शैनल दिबियापुर के रामजी तिवारी की दुल्हन बन गई। 25 जनवरी को दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। 12000 किलोमीटर की दूरी तय कर पहुंची शैनल का यहां शानदार स्वागत किया गया था।

नहर बाजार दिबियापुर निवासी रामजी तिवारी ने बताया कि शैनल ऑकलैंड (न्यूजीलैंड) में रहती है, और शैनल से यूएसए की एक ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी के जरिए 2 वर्ष पूर्व ऑनलाइन मुलाकात हुई थी। इसके बाद चैटिंग शुरू हो गई, अप्रैल 2021 में दोनों की मोहब्बत परवान चढ़ गई दोनों ने आगे की जिंदगी साथ गुजारने का फैसला लिया। अपने परिजनों से बात की तो वह भी थोड़ी ना नुकुर के बाद राजी हो गए। फिर क्या था तैयारियां शुरू हो गई दोनों परिवार ऑनलाइन ही एक दूसरे से संपर्क में रहे, पहली बार 17 जनवरी को शैनल अपने माता-पिता भाई-बहन के साथ इंडिया (दिल्ली एयरपोर्ट) पहुंची।

दिल्ली एयरपोर्ट पर ही पहली बार शैनल और रामजी आमने-सामने मिले, सभी साथ मे दिबियापुर पहुंचे। इसके बाद शादी की सभी रस्में हिंदू रीति रिवाज से पूरी हुई, 25 जनवरी को नगर के ही एक गेस्ट हाउस में दोनों वैवाहिक बंधन में बंध गए। शैनल फर्राटे दार हिंदी बोलती है, शैनल ने बताया कि वह 1 माह का वीजा लेकर हिंदुस्तान आई है।

परिवार भारत में अलग-अलग जगह रह रहा है, ऑकलैंड में एक मॉल में मैनेजर है, जबकि रामजी तिवारी बिजनेस मार्केटिंग का काम करते हैं उसी काम के जरिये हमारी मुलाकात हुई थी। बाद में ऑनलाइन चैटिंग करते करते हम लोग एक दूसरे को पसंद करने लगे। बात इतनी आगे बढ़ी की हमने जिंदगी साथ गुजरने का फैसला कर लिया और हमारी फैमिली भी तैयार है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...