Breaking News

भावी पीढ़ी में सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें- आलोक कुमार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरैन्ट्स डे’ समारोह का आयोजन आज बड़ी धूमधाम से CMS गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि आलोक कुमार, आई.ए.एस., सचिव, प्लानिंग डिपार्टमेन्ट, उप्र. ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि आलोक कुमार, ने अभिभावकों व शिक्षकों का आह्वान किया कि भावी पीढ़ी में सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित कर उन्हें समाज के नव-निर्माण हेतु प्रोत्साहित करें।

उन्होंने कहा कि अनुशासित एवं संस्कारयुक्त वातावरण में पले-बढ़े बालक ही आगे चलकर समाज का मार्गदर्शन कर सकते हैं। इस अवसर पर रंग-बिरंगी पोशाकों में हँसते-गाते छात्रों ने जीवन का उल्लास बिखरते हुए एक से बढ़कर एक शानदार शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ की प्रभावशाली प्रस्तुति ने भी सभी को आकर्षित किया।

इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि हमें बच्चों को अच्छा वातावरण देने की शुरूआत घर-परिवार से करनी चाहिए एवं उन्हें बचपन से ही एकता के विचार देने चाहिए। सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या आभा अनन्त ने कहा कि हमारा प्रयास है कि छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा का लगातार विकास हो जिससे सामाजिक उत्थान की दिशा में युवा ऊर्जा को रचनात्मक उपयोग हो सके। उन्होंने अभिभावकों का आभार व्यक्त करते हुए शिक्षकों व छात्रों को बधाई दी।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...