Breaking News

छेड़छाड़ या अभद्र टिप्पणी पर डॉयल करें हेल्पलाइन नंबर

नसीराबाद/रायबरेली। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत बुधवार को थाना क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय छतोह में पुलिस ने महिलाओं एवं बालिकाओं को सुरक्षा के नियमों की जानकारी दी।जिसमें महिला अधिकारों व उनकी सुरक्षा व महिला अपराधों और महिला सशक्तीकरण के संबंध में जागरूक किया गया। साथ ही शासन प्रशासन द्वारा चलायी जा रही नीतियों व विभिन्न कल्याणकारी योजनानाओं से अवगत कराया गया।साथ ही पुलिस द्वारा संचालित 112, 1090 आदि के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी गयी।

उपनिरीक्षक प्रवीर गौतम ने बताया कि उन्हें किस तरह से अपनी सुरक्षा करनी है। और जरूरत पड़ने पर पुलिस द्वारा जारी किए गए किन-किन हेल्पलाइन नंबर पर बात कर अपनी शिकायत दर्ज करानी है। इस दौरान उपनिरीक्षक रमाकांत मिश्र ने कहा कि महिलाओं एवं बालिकाओं के अधिकारों के प्रति सभी को संवेदनशील होकर कार्य करना चाहिए। और दोनों उपनिरीक्षकों ने सभी महिलाओं को सपथ दिलाई की कोरोना काल में सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे।

बिना मास्क के कही बाहर नही निकलेगे। साथ ही महिलाओं और बच्चों से बातचीत कर उन्हें उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया। वही एसआई प्रवीर गौतम ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान के तहत गांव-गांव व कस्बों में जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस मौके पर सिपाही गुलशन कुमार, सीमा सिंह, करिश्मा यादव सहित कई लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...