Breaking News

नौकरी में मुश्किल-घर में भी क्लेश, रंग पंचमी पर ये उपाय दूर करेंगे संकट

चैत्र मास में कृष्ण पक्ष की पंचमी पर खेली जाने वाली रंग पंचमी देवी-देवताओं का आह्वान करने के लिए होती है. विशेष तौर पर यह सात्विक पूजा और मंत्र जाप का दिन होता है. रंग पंचमी पर पवित्र मन से पूजा पाठ करने पर देवी देवता स्वयं आपको आशीर्वाद देने चले आते है. नवग्रहों में से किसी भी ग्रह की पीड़ा को इस दिन बहुत आसानी से खत्म किया जा सकता है. कुंडली के बड़े से बड़े दोष भी इस दिन पूजा पाठ से कम हो जाते हैं. इस बार रंग पंचमी 2 अप्रैल को मनाई जा रही है.

गृह क्लेश खत्म करने का उपाय
रंग पंचमी के दिन सुबह सूर्योदय के समय एक लोटे में जल, गुड़ और गंगाजल मिलाएं. ॐ श्री पितृदेवताय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें और यह जल पीपल के वृक्ष की जड़ में अर्पण कर दें. थोड़ा सा जल बचाकर घर ले आए और अपने घर में छिड़काव करें. ऐसा करने से पारिवारिक कलह क्लेश बहुत जल्दी खत्म होगा

रंग पंचमी पर करें धन की बरकत के उपाय
रंग पंचमी के दिन कमल के फूल पर बैठी लक्ष्मी नारायण के चित्र को घर के उत्तर दिशा में स्थापित करें और लोटे में जल भरकर रखें. गाय के घी का दीपक जला कर लाल गुलाब के फूल लक्ष्मी नारायण जी को अर्पण करें. एक आसन पर बैठकर ॐ श्रीं श्रीये नमः मंत्र का तीन माला जाप करें. लक्ष्मी नारायण जी को गुड़ और मिश्री का भोग लगाएं. जाप के बाद पूजा में रखा हुआ जल सारे घर में छिड़क दें. आपके घर में धन की बरकत कुछ समय बाद जरूर दिखाई देगी.

सरकारी नौकरी पाने की अड़चन खत्म
रंग पंचमी के दिन सुबह के समय जल्दी उठकर स्नान करके साफ कपड़े पहनें. शंख में जल भरकर उसमें दो चुटकी रोली और हल्दी डालें. ॐ घृणि सूर्याय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें अब कुशा के आसन पर खड़े होकर भगवान सूर्यनारायण को अर्घ्य दें. भगवान सूर्य नारायण की तीन प्रदक्षिणा करें और गायत्री मंत्र का 27 बार पाठ करें.

About Ankit Singh

Check Also

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए बहुत ही सोच विचार कर काम में आगे ...