Breaking News

डीजी फायर ने परखे अग्निशमन व सैनिटाइजिंग के इंतजाम

फ़िरोज़ाबाद। जिले के पुलिस विभाग नोडल अधिकारी औऱ डीजी फायर आर.के. विश्वकर्मा ने अग्निशमन कार्यालय का निरीक्षण किया, साथ ही उन्होंने मौजूदा संशाधनों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने आग बुझाने के उपकरणों का भी अवलोकन किया और कोरोना काल में सैनिटाइजिंग का काम कुशलतापूर्वक करने पर दमकलकर्मियों का हौसला भी बढ़ाया।

बैठक कर पुलिस अफसरों को दिए निर्देश

शासन ने डीजी फायर आर.के. विश्वकर्मा को फ़िरोज़ाबाद जिले का नोडल अफसर नियुक्त किया गया है। शनिवार को नोडल अफसर श्री विश्वकर्मा फ़िरोज़ाबाद पहुंचे थे। पहले दिन उन्होंने पुलिसलाइन के सभागार में पुलिस अफसरों के साथ बैठक कर क्राइम कंट्रोल की समीक्षा की। उन्होंने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस आम फरियादी से मधुर व्यवहार करें और अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करे। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस को रजिस्टर्ड गैंग के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। इसके साथ ही जनपद के टॉप 10 अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए।

कानपुर कांड से सबक

कानपुर में जो कुछ हुआ उसके बाद पुलिस महकमा सतर्क है। नोडल अफसर आर. के. विश्वकर्मा का दौरा इसी का एक हिस्सा माना जा रहा है। वैसे कानपुर कांड के बाद फ़िरोज़ाबाद पुलिस कई नामचीन अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भी पहुंचा चुकी है।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...