Breaking News

BCCI को दिलीप वेंगसरकर की सलाह, राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया भेजा जाए

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से अपील की है कि वह राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय बल्लेबाजों की मदद के लिए जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया भेजें. भारत को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच डे- नाइट था, जिसे पिंक बॉल से खेला गया. इस मैच में भारत का बैटिंग लाइनअप बहुत ही बुरी तरह से बिखर गया. इस हार के भारतीय क्रिकेट टीम, मैनेजमेंट, कोच और कप्तान को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

एडिलेड टेस्ट में दूसरे दिन भारतीय टीम ने 62 रन की लीड ले ली थी. हालांकि, इसके बाद पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप को ताश के पत्तों की तरह ढहा दिया था. भारत का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 36 रन पर सिमट गया था, जबकि मोहम्मद शमी को रिटायर्ड होकर पिच से वापस लौटना पड़ा.

भारत के इस निराशाजनक बल्लेबाजी प्रदर्शन ने सभी तरफ से आलोचना हुई, क्योंकि एडिलेड में घूमती हुई गेंदों के सामने भारतीय बल्लेबाजों की कमियां सामने आईं. ऐसे में अब वेंगसरकर ने घूमती गेंद से निपटने में भारतीय बल्लेबाजों की सहायता के लिए राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया भेजने का सुझाव दिया है, जो ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में महत्वपूर्ण हो सकता है. उन्होंने बीसीसीआई से राहुल को ऑस्ट्रेलिया भेजने के लिए कहा है.

दिलीप वेंगसरकर ने एक इंटरव्यू में कहा, ”बीसीसीआई को जल्दी ही राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम की मदद के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजना चाहिए. उन परिस्थितियों में घूमती गेंद को कैसे खेला जाए, इस पर कोई भी बल्लेबाज द्रविड़ से बेहतर मार्गदर्शन नहीं कर सकता. उनकी मौजूदगी नेट्स में भारतीय टीम को बढ़ावा देगी. किसी भी मामले में, एनसीए पिछले नौ महीनों से कोविड-19 के कारण बंद है, उसे थोड़ा छोड़ा जा सकता है.”

About Ankit Singh

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...