Breaking News

इस देश में बसने के बदले मिल रहे 71 लाख , जानकर लोग हुए हैरान

क्सर लोग अपना देश छोड़कर दूसरे देश में बसने का ख्वाब देखते हैं। ऐसे में अगर किसी देश में बसने के बदले अच्छी-खासी रकम मिल रही तो भला कौन नहीं जाना चाहेगा। एक ऐसा ही ऑफर आया है आयरलैंड की तरफ से।

आयरलैंड अपने द्वीपों पर आबादी बढ़ाना चाहता है। इसके लिए उसने एक स्कीम शुरू की है। जो कोई भी आयरलैंड के इन द्वीपों पर बसना चाहेगा, उसे वहां की सरकार की तरफ से 80 हजार यूरो से ज्यादा यानी, करीब 71 लाख रुपए दिए जाएंगे।

आयरलैंड की सरकार ने इसके लिए एक खास पॉलिसी बनाई है। इस पॉलिसी को आयरलैंड सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर भी डाला गया है। यह प्रोग्राम आयरलैंड सरकार की ऑवर लिविंग आइलैंड पॉलिसी का ही एक हिस्सा है।  खबर के मुताबिक इसके जरिए आयरिश सरकार यहां के आइलैंड्स की आबादी बढ़ाना चाहती है।

आयरलैंड की सरकारी वेबसाइट के मुताबिक इस नीति का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि टिकाऊ, जीवंत समुदाय आने वाले कई वर्षों तक समुद्री द्वीपों पर रहना और पनपना जारी रख सकते हैं। इसमें कहा गया है कि हम चाहते हैं कि द्वीपों पर आने वाले कल्चरल विरासत और पर्यावरणीय समृद्धि का अनुभव करें। साथ ही इसकी तारीफ करें और उस पर वह सबकुछ करें जो वहां होना चाहिए।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...