Breaking News

आज लखनऊ से सैफई पहुंच रही डिंपल यादव, कल कर सकती हैं पर्चा दाखिला

सपा संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी संसदीय सीट पर 5 दिसम्‍बर को उपचुनाव होगा। पिछले 33 साल में पहला मौका है जब इस सीट पर समाजवादी पार्टी को चुनौती मिलने की सम्‍भावना जताई जा रही है। बीजेपी हर हाल में जीत के दावे के साथ मैदान में है।

आजमगढ़ और रामपुर संसदीय सीट पर हुए पिछले उपचुनाव में जीत से उसके हौसले बुलंद हैं लिहाजा समाजवादी पार्टी भी इस किले पर कब्‍जा कायम रखने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। तैयारियों के बीच डिंपल यादव आज लखनऊ से #सैफई पहुंच रही हैं। जानकारी मिली है कि वह कल अपना पर्चा भर सकती हैं। इस बीच अखिलेश यादव ने आज सैफई निवास पर पार्टी के स्‍थानीय नेताओं और जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाई है जिसमें मैनपुरी के प्‍लान को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

पार्टी कार्यालय पहुंचे पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य से मतदेय स्थलों और वोटर लिस्ट का अपडेट लिया। विधानसभा वार क्या-क्या प्लान है इसके बारे में जानकारी जुटाई। जनता के बीच जाने के लिए नियमित रूट चार्ट तैयार कराने के निर्देश दिए गए। कहा गया कि बाहर से जो भी लीडर आएंगे उनके प्रचार से जुड़ी पूरी तैयारी पहले से ही करनी है।

पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने कार्यालय पहुंचे नेताओं से बात की और नेताजी को सच्ची श्रद्धांजलि देने और उपचुनाव में पूरी शिद्दत के साथ जुटने का आवाह्न किया। इस दौरान वरिष्ठ सपा नेता टीपी मामा, रामवरन यादव, गोपालदास लोधी, प्रो. केसी यादव, केपी सिंह आदि मौजूद रहे।

मैनपुरी से सपा प्रत्याशी #डिंपल यादव आज लखनऊ से सैफई पहुंचेंगी। वे परिवार के साथ समय बिताएंगी। पार्टी के जो भी दिशा निर्देश होंगे उसके बारे में उन्हें अवगत कराया जाएगा। उनके लिए चार सेटों में नामांकन पत्र खरीदे गए हैं। आवश्यक अभिलेख पूरे होंगे और नामांकन पत्र पर उनके फोटो और हस्ताक्षर कराए जाएंगे। डिंपल संभवत सोमवार या फिर मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

रविवार को मुलायम सिंह यादव के भतीजे रणवीर सिंह यादव की पुण्‍यतिथि भी है। सैफई में उनके समाध‍ि स्‍थल पर रविवार सुबह शांति यज्ञ का आयोजन किया गया। इसमें पूरे यादव कुनबे के साथ अखिलेश यादव भी शामिल हुए। बताया जा रहा है कि अब से कुनबे में मुलायम की विरासत बरकरार रहे इसके लिए सैफई परिवार उपचुनाव के दौरान मैनपुरी में डेरा जमाएगा।

मैनपुरी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव शनिवार को मैनपुरी पहुंच गए थे। पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव भी उनके साथ आए। पार्टी कार्यालय पर जाकर इन नेताओं ने उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पार्टी ने डिंपल यादव को यहां उम्मीदवार बनाया है। डिंपल सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी हैं इसलिए डिंपल की जीत ऐतिहासिक हो सपा इस पर पूरा जोर लगाएगी।

About News Room lko

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...