Breaking News

सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों पर नरम दिख रहा जिला प्रशासन, समाज में महौल खराब होने का अंदेशा

लखनऊ/उन्नाव। इनदिनों सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों की बाढ़ आ गई है। ये असमाजिक तत्व पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से लेकर विशेष समुदायों को निशाना बनाने से भी बाज़ नहीं आ रहे हैं। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद भी असमाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी कर समाज में महौल खराब करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है।

कुछ एक मामलों में आरोपितों के ख़िलाफ़ कर्यवाई के बाद पुलिस की निष्क्रियता ने इन असमाजिक तत्वों की मनोबल बढ़ा दिया है, जिसके चलते ये लोग लगातार सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बेखौफ होकर देश के पीएम और सीएम के खिलाफ लगातार अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। निश्चित तौर पर उनका यह कृत्य समाज में महौल खराब होने का काम कर रहा है।

देश के सम्मानित पदों पर पदस्थ लोगों के खिलाफ टिप्पणी करने के साथ ही अराजकतत्व समाज के विशेष वर्गों के ख़िलाफ़ भी ज़हर उगलने का काम कर रहे हैं। जो समाज में बड़े संघर्ष का कारण बन सकता है। बीते साल फेसबुक पर नास्तिक बाबा के नाम से फेसबुक पर बने पेज ने उन्नाव में महौल खराब करने का प्रयास किया गया।

जिसकी लिखित शिकायत सुर्जन सिंह द्वारा किए जाने बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपना कर्तव्य पूरा कर लिया। पुलिस का तर्क है कि जिस आईडी से यह पेज बनाया गया था,आरोपी ने उसे डिलीट कर दिया है। बीते 2 अप्रैल को मुकदमा दर्ज किए जाने के बावजूद जिला प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=1525683990921757&id=100004405118623

बीते 15 अप्रैल को इलाके के एक तथाकथित पत्रकार राम जी द्वारा पोस्ट की गई एक टिप्पणी के बाद से स्थानीय लोगों में खासा रोष व्याप्त है।

 

विगत दिनों हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष रंजीत आजाद ने राष्ट्रपति को संबोधित पत्र लिखकर जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश के माध्यम से अभद्र टिप्पणी करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। बावजूद इसके अभी तक उन्नाव प्रशासन इस मामले को लेकर गंभीर नहीं दिख रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू के मीनाक्षी और यश इंजीनियरिंग फ्रेशर्स

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग संकाय-एफओई की ओर से रिद्धि-सिद्धि भवन में आयोजित फ्रेशर ...