Breaking News

कोरोना वायरस के मुद्दों में इस देश ने चीन को भी छोड़ा पीछे, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 5,883

कोरोना वायरस से इटली में मौत का आंकड़ा शनिवार 233 हो गया, जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 1,247 के एक दिन के रिकॉर्ड से बढ़कर 5,883 हो गई. इटली में चीन के बाहर किसी भी देश की सबसे अधिक मौतें और चीन और दक्षिण कोरिया के बाद तीसरा सबसे अधिक संक्रमण दर्ज किया है.

उधर इतालवी सरकार ने बताया है कि मिलान के आसपास पूरे लोम्बार्डी क्षेत्र को क्वैरनटीन करने की योजना बनाई जा रही है ताकि वेनिस और पर्मा व रिमिनी के उत्तरी शहरों के आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.

इटली के कोरिएरे डेला सेरा अखबार और अन्य मीडिया संस्थानों को मिले सरकारी प्रस्ताव के एक मसौदे में कहा गया है कि 3 अप्रैल तक इन क्षेत्रों में और बाहर लोगों की आवाजाही को गंभीर रूप से प्रतिबंधित किया जाएगा. मिलान इटली की वित्तीय राजधानी है और इसकी आबादी 14 लाख से कम है. संपूर्ण लोम्बार्डी क्षेत्र 1 करोड़ लोगों का घर है.

वेनिस के आसपास के वेनेटो क्षेत्र के साथ-साथ एमिलिया-रोमाग्ना के पर्मा और रिमिनी में भी ऐसा आदेश जारी किया जा सकता है. इन तीन शहरों में लगभग 540,000 लोगों की आबादी है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध का आदेश कब तक जारी किया जाएगा.

पिछले साल चीन में कोरोना वायरस के फैलने के बाद इटली सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है और कई लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक 233 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 5,883 को छू गई है.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...