Breaking News

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कक्षाएं संचालित कराने के दिए निर्देश

औरैया। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे सिविल सेवा, जेईई, नीट, एनडीए, सीडीएस आदि परीक्षाओं के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण हेतु जनपद में संचालित कक्षाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि दिबियापुर के साथ-साथ जनपद मुख्यालय पर भी कक्षाएं संचालित कराये। जिससे अधिकाधिक छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने का अवसर मिल सकें।

उन्होंने कहा कि इसके लिए विषय विशेषज्ञों का चयन करने के साथ-साथ सामान्य ज्ञान आदि के अध्यापकों का भी चयन किया जाये। जिससे प्रत्येक क्षेत्र में अध्ययन कार्य हो और छात्रों को हर क्षेत्र में जाने का अवसर मिल सकें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद मुख्यालय पर कक्षायें संचालित होने के पूर्व इसका प्रचार-प्रसार कराया जाए। जिससे छात्र अपना पंजीकरण करा सकें।

उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी को प्रवक्ताओं के मानदेय आदि के संबंध में नियमानुसार प्रस्ताव आदि प्रेषित करने के निर्देश दिए, जिससे शिक्षण कार्य (प्रवक्ताओं) को मानदेय आदि मिल सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी करुणापति मिश्र, प्रधानाध्यापक डाइट, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विपिन कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

विजय दशमी का संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विजय दशमी का महत्व असत्य और अधर्म प्रवृत्ति ...