Breaking News

जिलाधिकारी ने विकास कार्यो के भौतिक सत्यापन की आख्या फोटो सहित प्रस्तुत करने के दिये निर्देश

रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत कराये गये जनपद के विकास कार्यो के भौतिक सत्यापन की आख्या फोटो सहित, जिसमें समय एवं दिनांक भी अवश्य हो, उन्हें नियमित रूप से प्रस्तुत की जाए। उन्होंने कहा कि अनुरक्षण कार्यो का सत्यापन भी इसी प्रकार किया जाए तथा उन्हें नियमित रूप से इसके विवरण से अवगत कराया जाए।

भगवान झूलेलाल की शोभा यात्रा का रोटरी क्लब द्वारा किया गया भव्य स्वागत

जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव गुरुवार बचत भवन सभागार में अन्य विकास कार्यो सहित राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, प्रधानमंत्री ग्राम्य सड़क योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना तथा अटल मिशन फार रिजुविनेशन एण्ड अर्बन ट्रांसफारमेशन योजना के कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहीं थीं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि विकास कार्यो के सम्बन्ध में शासन स्तर से प्राप्त दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित किया जाए तथा कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए।

रायबरेली जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने से सम्बन्धित कार्यो की प्रगति में और तेजी लाई जाए तथा जिन स्थानों पर फ्लोराइड युक्त पानी की समस्या की शिकायते है, उनके निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में विभिन्न आवासीय योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं में निर्मित आवासों में आवंटन की कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि जर्जर तथा टूटे फूटे मकानों में रहने वाले गरीबी की रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को पक्के आवास उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में भी तेजी लाई जाए।

घंटाघर चौराहे पर भगवान झूलेलाल शोभायात्रा का हुआ भव्य स्वागत

जिलाधिकारी ने कहा कि मनरेगा के जॉब कार्ड धारकों के सत्यापन तथा अन्य सम्बन्धित कार्यो के नियमित अनुक्षण के निर्देश देने के साथ कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम सड़क सुरक्षा योजना, पेयजल आदि योजनाओं में मनरेगा के अन्तर्गत मानक अनुसार कार्यो को निष्पादित कराने में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए विभिन्न स्तर पर कार्यवाही तेज की जाए।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...