Breaking News

विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजन के संबंध में जिलाधिकारी ने की बैठक, दिए जरूरी निर्देश

 

अंबेडकर नगर। जिलाधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में योजनाओं की संतृप्तिकरण के लिए बैठक की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि लोगों को समय से जानकारी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से पहुंचाया जाए।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजन के संबंध में जिलाधिकारी ने की बैठक, दिए जरूरी निर्देश

बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजन के संबंध में समिति गठित करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। भारत संकल्प यात्रा का आयोजन 15 नवम्बर से 26 नवम्बर तक किया जाए। जिसके माध्यम से जागरूकता बढे।

👉पीएम मोदी ने रांची में भगवान बिरसा मुंडा को दी श्रद्धांजलि, 24 हजार करोड़ रुपये की देंगे सौगात

इसके अंतर्गत स्वच्छ भारत मिशन की सुविधाए, आवश्यक वित्त पोषण सेवाएं, एलपीजी कनेक्शन, गरीबों के लिए आवास, खाद्य सुरक्षा, उचित पोषण, विश्वसनीय स्वास्थ्य सेवाएं, स्वच्छ पेयजल सुविधाए तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आदि जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए सभी लक्षित और पात्र लाभार्थियों के लिए आवश्यक सेवाएं सुलभ बनाना है। जिससे समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं की पहुंच को सुगम बनाया जा सके।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजन के संबंध में जिलाधिकारी ने की बैठक, दिए जरूरी निर्देश

बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा कार्यक्रम का सफलतापूर्वक एवं प्रभावी ढंग से संचालन हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डॉ सदानंद गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजकुमार, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार द्विवेदी तथा संबंधित विभाग के अधिकारी, कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...