Breaking News

कचनावां : स्वतंत्रता दिवस पर दिव्यांग बच्चों ने किया पौधरोपण

रायबरेली। शासन के दिशा निर्देश पर विकास खंड डीह के प्राथमिक विद्यालय कचनावाँ में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शिक्षकों, ग्राम प्रधान व ग्रामीणों के साथ बच्चों ने पौधरोपण का कार्य किया। सामान्य बच्चों व अध्यापकों को पौधरोपण करते देख दिव्यांग मिथलेश कुमार, कमल अग्रहरि, दीपक, मनोरमा व खुशी ने भी ठाना की हम सभी दिव्यांग बच्चे भी पौधरोपण करेंगें। अपने शिक्षकों की सहमति मिलने के बाद इन दिव्यांग बच्चों ने तीन छायादार पौधे लगाये।

कचनावां : स्वच्छ पर्यावरण ही स्वस्थ जीवन का आधार

प्रधानाध्यापिका सुनीता देवी ने इन दिव्यांग बच्चों व इनके विशेष शिक्षक के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि हमें इन दिव्यांग बच्चों से सीख लेनी चाहिए और हम सभी को भी हर वर्ष पौधरोपण करना चाहिए।

शिक्षक बृजेश यादव ने सभी बच्चों व अभिवावकों से यह अपील किया कि हम सभी को यह प्रण करना चाहिए कि हम हर वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक पौधा अवश्य लगाएंगे और अपने प्रदेश को हरा भरा बनाकर पहले पायदान पर लाकर खड़ा करेंगें क्योंकि ये बिना सभी के सहयोग बगैर सम्भव नही है। स्वच्छ पर्यावरण ही स्वस्थ जीवन का आधार है।

इस मौके पर ग्राम प्रधान मेवालाल व सुनीता देवी प्र.अ., विशेष शिक्षक बृजेश यादव,अमित सिंह , धर्मराज, मो. जावेद, राकेश कुमार, संजय, अनूप मौर्य आदि लोग उपस्थित थे।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...