Breaking News

मण्डलायुक्त ने बटलर पैलेस झील, रिवर फ्रंट, JPNIC का निरीक्षण किया

लखनऊ। मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने आज बटलर पैलेस झील, रिवर फ्रंट, जय प्रकाश नारायण इण्टरनेशन सेन्टर (JPNIC) का निरीक्षण किया। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इन्द्रमणि त्रिपाठी भी उपस्थित रहे। मण्डलायुक्त द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

मण्डलायुक्त ने सर्वप्रथम बटलर पैलेस झील का निरीक्षण किया उन्होंने कहा लखनऊ विकास प्राधिकरण के अवस्थापना निधि से 5 करोड़ रू0 स्वीकृति किया गया है जिसके दृष्टिगत जल्द ही झील के सौन्दर्यीकरण का कार्य चालू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि झील के आस-पास की साफ-सफाई, पानी की सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। झील के बीच में बने टापू को भी अच्छे से विकसित करने के निर्देश दिये। झील के चारों तरफ टहलने के लिए वाक-वे, लाइटिंग की व्यवस्था को भव्यता प्रदान के निर्देश दिये।

रिवर फ्रंट पर बने पार्क के निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि लखनऊ विकास प्राधिकरण एक प्रस्ताव बना ले, जिसमें फैमली बच्चों के लिए अच्छे एक्टिविटी/आर्कषण का केन्द्र का प्रस्ताव बनवाकर जोड़ दिया जाये और साथ ही साथ राजस्व की बढ़ोत्तरी होगी।

जितना रिवर फ्रंट बना हुआ उसके बेहतर विकास और संचालन के लिए एवं प्रस्ताव बनाकर गर्वेमेन्ट को उपलब्ध कराने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण को निर्देशित किया। जय प्रकाश नारायण इण्टरनेशन सेन्टर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि र्स्पोटिंग काम्पलेक्स, रूफटॉफ, आडोटोरियम इन सभी चीजों को चालू करने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रस्ताव तैयार करके शीघ्रता से उपलब्ध कराये जाये।

About Samar Saleel

Check Also

विजय दशमी का संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विजय दशमी का महत्व असत्य और अधर्म प्रवृत्ति ...