Breaking News

मंडल रेल प्रबंधक ने किया वाराणसी-लखनऊ रेल खंड एवं वाराणसी कैंट स्टेशन का निरीक्षण

लखनऊ। उत्तर रेलवे,लखनऊ मण्डल के वाराणसी कैंट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं की उपलब्धता, इनके आधुनिकीकरण एवं नवीनीकरण की दिशा में चल रहे प्रयास, संरक्षित परिचालन एवं स्टेशन तथा परिसर पर प्रगतिशील अन्य समस्त विकास कार्यों एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं की जानकारी लेने के लिए, सोमवार को, मंडल रेल प्रबंधक, लखनऊ मंडल सुरेश कुमार सपरा ने मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ मंडल के वाराणसी कैंट स्टेशन का गहनता से निरीक्षण किया।

मंडल रेल प्रबंधक ने किया वाराणसी-लखनऊ रेल खंड एवं वाराणसी कैंट स्टेशन का निरीक्षण

अपने इस निरीक्षण में मण्डल रेल प्रबंधक ने वाराणसी कैंट स्टेशन पहुंचकर वहां पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का विधिवत जायज़ा लिया। उन्होंने खाने पीने के स्टालों को गहनता से परखते हुए इनपर उपलब्ध खाने पीने का सामान, इसकी गुणवत्ता, वस्तुओं के मूल्, वेंडरों की वैधता इत्यादि की जांच की एवं यात्री सुविधाओं के आधुनिकीकरण की दिशा में चल रहे प्रयासों के सम्बन्ध में अपने आवश्यक सुझाव तथा निर्देश पारित किये।

उन्होंने वाराणसी कैंट स्टेशन पर प्रस्तावित रोप-वे एवं काशी स्टेशन को इंटर मॉडल स्टेशन (IMS) के रूप में विकसित किये जाने के विषय में सम्बंधित अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया एवं समस्त कार्यो की समीक्षा करते हुए आवश्यक सुझाव एवं निर्देश दिए।

गाड़ी संख्या 12391 श्रमजीवी एक्सप्रेस से वापसी में मंडल रेल प्रबंधक ने विंडो ट्रेलिंग करते हुए वाराणसी से लखनऊ रेल मार्ग की संरक्षा को परखा | उन्होंने रेल ट्रैक की सुरक्षा, रख-रखाव, सिग्नल प्रणाली का उचित संचालन, ट्रैको की निगरानी एवं अवांछित तत्वों एवं पशुओ के रेलवे ट्रैक पर आवागमन पर पूर्ण विराम लगाते हुए उचित कार्य प्रणाली के साथ कार्य करने के सम्बन्ध में अपने निर्देश दिए।

मण्डल रेल प्रबंधक ने यात्री सुविधाओं एवं संरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करते हुए ‘यात्री सेवा ही सर्वोत्तम सेवा’ के मूलमंत्र का अनुसरण करने की बात कही साथ ही सजग ,सतर्क एवं जागरूक रहते हुए समस्त नियमों एवं निर्देशों का पूर्णतया पालन करते हुए रेल कार्य करने के निर्देश दिए I उन्होंने ग्राहक संतुष्टि ही सर्वोच्च उद्देश्य, इस सिद्धांत को अमल में लाते हुए समस्त रेलकर्मियों से अपनी रेलसेवा करने का आवाहन किया I इस निरीक्षण में अपर मण्डल रेल प्रबंधक(वाराणसी), सहित मंडल के अन्य विभागाध्यक्ष अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

गंगोश्री हॉस्पिटल में दो दिवसीय स्वास्थ्य कैम्प, निःशुल्क परामर्श एवं जाँच का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, May 24, 2022 वाराणसी। गंगोश्री ...