Breaking News

डीएम ने बैंकों को दिए ऋण वितरण के निर्देश

बहराइच. जनपद में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित स्वरोज़गार सृजन से सम्बन्धित योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने बैंकों को निर्देश दिया कि स्वीकृत ऋण पत्रावलियों के सापेक्ष तत्काल ऋण वितरण की कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाय। श्री सिंह ने बैकों को यह भी निर्देश दिया कि बैंक स्तर पर अनावश्यक रूप से ऋण पत्रावलियों को लम्बित न रखा जाय।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र बहराइच व राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अन्तर्गत बैंकों को शाखावार प्रेषित की गयी पत्रावलियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने बैंकों को निर्देशित किया कि ऋण पत्रावलियों पर निर्णय लेने में अनावश्यक विलम्ब न करें, स्वीकृत हो सकने वाली पत्रावलियों को स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही ऋण वितरण की कार्यवाही भी सुनिश्चित कराएं ताकि आवेदित अभ्यर्थी सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ प्राप्त कर रोज़गार से जुड़ सकें। जिलाधिकारी श्री सिंह ने लीड बैंक प्रबन्धक को निर्देश दिया कि वे अपने स्तर से भी नियमित समीक्षा करते रहें।

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को भी निर्देश दिया कि प्रेषित ऋण पत्रावलियों के सम्बन्ध में बैंक शाखाओं से समन्वय बनाये रखें और स्वीकृति के सम्बन्ध में आने वाली अड़चनों को निस्तारित कराने में बैंक एवं अभ्यर्थी के बीच सहयोगी की भूमिका का निर्वहन करें। जिलाधिकारी श्री सिंह ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि ऋण पत्रावलियाॅ प्रेषित की गयी बैंक शाखाओं में लाभार्थियों के बचत खाते भी खुलवा दें ताकि बैंकों को ऋण स्वीकृत धनराशि को हस्तान्तरण करने में किसी प्रकार की अड़चन न रहे।

इस अवसर पर लीड बैंक प्रबन्धक श्रवण कुमार, संयुक्त आयुक्त उद्योग फैज़ाबाद आशुतोष त्रिपाठी, उपायुक्त उद्योग मोहन कुमार शर्मा, उपायुक्त एनआरएलएम राजेश कुमार, प्रशिक्षु पीसीएस मंगलेश, स्टेट बैंक आॅफ इण्डिया के मुख्य प्रबन्धक सुनील प्रधान सहित अन्य बैंक प्रतिनिधि मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

किसान पर लाठी-डंडों से हमला कर किया अधमरा, हालत गंभीर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

शामली : झिंझाना थानाक्षेत्र में तीन दिन पूर्व हुई मारपीट में एक पक्ष के लोगों ...