Breaking News

बाथरूम में न करें ये 10 गलतियां अथवा आपको भी होगा जीवन पर पछतावा

ऐसा माना जाता है कि बाथरूम या टॉयलेट में 3.2 मिलियन बैक्टीरिया होते हैं। अधिकतर लोग अपनी बुरी आदतों के कारण उन सभी कीटाणुओं को हर जगह फैलाते रहते हैं। इसका नतीजा यह हो सकता है कि आप और आपके परिवार के लोगों के त्वचा और पेट की बीमारियों से पीड़ित रहने के चांस बढ़ जायें। वैसे थोड़ी सावधानी अपनाकार आप इन समस्याओं से बच सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं कि अधिकतर लोग अपने बाथरूम में हर दिन कौन सी गलतियां करते हैं और उनसे कैसे बच सकते हैं।

लूफा इस्तेमाल करना

लूफा इस्तेमाल करना केवल तभी अच्छा होता है जब वह नया हो। यह आपकी मृत त्वचा कोशिकाओं को बंद कर देता है, जो स्पंज में मिल जाते हैं और वहीं रहते हैं। आम तौर पर नहाने के बाद आप इसे बाथरूम में ही छोड़ देते हैं जिससे बैक्टीरिया पैदा होते हैं। इसलिए जब आप अगली बार इसका उपयोग करते हैं, तो गंदगी आपके शरीर पर वापस आ जाती है। इसे अधिक बार बदलें। इसे सूखने दें और इसे बाथरूम में न छोड़ें।

बिकिनी एरिया शेविंग
अगर सोचते हैं कि बिकिनी एरिया शेविंग करने से आपको बैक्टीरिया से बचने में मदद मिलती है, तो आप गलत है। उलटे आपको ऐसा करने से आपकी स्किन को नुकसान जरूर हो सकता है। यदि आप चाहते हैं कि आपका पेल्विक हिस्सा पूरी तरह से साफ हो जाए, तो आप महिलाओं का तेजर और शेविंग क्रीम का उपयोग करें। साबुन आपके लिए सबसे नुकसानदायक है इससे स्किन को नुकसान हो सकता है।

 

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...