Breaking News

इंस्टाग्राम की एक खामी का पता लगाने वाले जयपुर के छात्र नीरज शर्मा को मिला 38 लाख रुपये का इनाम

राजस्थान की राजधानी जयपुर के रहने वाले नीरज शर्मा ने इंस्टाग्राम में एक बड़ा बग ढूंढ निकाला है।जबकि  कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए तरह-तरह के अपडेट  जारी करती रहती है।इसके साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए तमाम प्राइवेसी फीचर्स  भी लाती रहती है।

इंस्टाग्राम  की एक खामी को पकड़ लिया गया है जिससे लाखों-करोड़ों यूजर्स के अकाउंट हैक होने से बच गए हैं। बता दें कि जयपुर के एक छात्र नीरज शर्मा ने इंस्टाग्राम की एक खामी का पता लगा है। इसकी जानकारी कंपनी को देने के बाद उसे इनाम भी दिया गया है।

नीरज ने आगे बताया कि तीन दिन बाद वहां से जवाब आया लेकिन उन्हें मेरी बात पर यकीन नहीं हो रहा था। उन्होंने मुझे एक डेमो शेयर करने के लिए कहा। जिसके बाद नीरज ने 5 मिनट में ही थंबनेल बदलकर इंस्टाग्राम को भेज दिया।

छात्र नीरज शर्मा ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से बग का पता लगाया जिसके बाद छात्र को इंस्टाग्राम से 38 लाख रुपये का इनाम मिला है। बताया जा रहा है कि मिले बग से यूजर्स के अकाउंट में बिना लॉगिन और पासवर्ड के थंबनेल चेंज किया जा सकता है।

नीरज शर्मा ने प्लेटफॉर्म की इस गलती से इंस्टाग्राम और फेसबुक को अवगत कराया। ये बग के बारे में सही जानकारी जानकर कंपनी की ओर से इस काम के लिए 38 लाख रुपये का इनाम दिया गया। इनाम में चार महीने देरी के चलते नीरज को 4500 डॉलर (करीब 3 लाख रुपये) बोनस के तौर पर भी दिए गए।

About News Room lko

Check Also

PFI पर केन्द्र सरकार की ओर से प्रतिबंध लगाएं जाने के बाद राजस्थान सरकार ने अभी-अभी जारी किया ये आदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया  को भारत सरकार की ...