Breaking News

भ्रामक खबरों को ना दें बढ़ावा शांति व्यवस्था में आप सभी का सहयोग बहुत जरूरी : प्रशासन 

औरैया। जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में जनपद स्तरीय शान्ति पूर्ण समिति बैठक का आयोजन किया। जिसमें शासन द्वारा निर्गत समस्त निर्देशों व कानून व्यवस्था का पालन करने के संबंध में सभी धर्मगुरु एवं संभ्रांत नागरिकों से अपील की गई।

भ्रामक खबरों को ना दें बढ़ावा शांति व्यवस्था में आप सभी का सहयोग बहुत जरूरी : प्रशासन 

गोष्ठी के दौरान बताया गया कि किसी भी प्रकार की अराजकता या शक्ति प्रदर्शन सड़क पर करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। सभी से सोशल मीडिया पर भ्रामक व असत्य सूचनाओं एवं किसी व्यक्ति अथवा धर्म के विरुद्ध किसी प्रकार का पोस्ट न प्रसारित करने हेतु निर्देशित किया गया।

यह भी बताया गया कि ऐसा करने वाले के विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी, ऐसा करने वाले किसी भी शख्स के बारे में सूचना मिलने पर तत्काल सम्बन्धित थाने पर सूचित करने हेतु बताया गया। उपस्थित सभी लोगों द्वारा शांति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से आपस में मिलजुल कर रहने व पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करने हेतु अपील की गई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने धर्म गुरुओं की बातों को सुनकर उन सभी से अपील की कि जाति व धर्म को लेकर किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकने के लिए आप सभी का सहयोग बहुत जरूरी है। इसके लिए सभी लोगों को धैर्य पूर्वक प्रशासन व पुलिस प्रशासन का सहयोग करना है। सोशल मीडिया आदि पर होने वाली नकारात्मक खबरों को बढ़ावा नहीं देना है। आप सभी के प्यार और मोहब्बत का नतीजा है कि जनपद में अभी तक किसी भी प्रकार का हिंसात्मक काम नहीं हुआ है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हमें आजादी बड़ी ही कठिनाइयों से प्राप्त हुई है। इस आजादी के बाद संविधान को लागू किया गया है और इस संविधान की नजर में सभी जाति व धर्म के लोगों को एक समान रखा गया है। इसलिए हम सब का सर्वप्रथम कर्तव्य है कि हमें किसी भी हिंसा को बढ़ावा ना देकर उसे शांतिपूर्ण तरीके से निपटाना चाहिए। इसके लिए पुलिस प्रशासन हमेशा आपकी सेवा में तत्पर है। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त सीओ समस्त थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 लखनऊः मण्डलायुक्त ...