Breaking News

प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, सरकार नहीं सचेत हुई तो डेंगू ले लेगा महामारी का रूप- बृजलाल खाबरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति बेहद खराब हो चुकी है। वर्तमान समय से डेंगू से अस्पताल भरे हुए हैं लेकिन सरकार के कान में जूं तक नहीं रेग रही है। अभी मैं हाल ही में जनपद झांसी के अस्पताल में गया था जहां डेंगू की मरीजों से पूरा का पूरा वार्ड भरा हुआ था। अगर यही स्थिति रही तो डेंगू जल्द ही खतरनाक महामारी का रूप धारण कर लेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रदेश में क्राइम पर जीरो टालरेंस की बात करते हैं, बीती रात ही प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक दरोगा को तीन अपराधियों द्वारा गोली मारकर पिस्टल लूट लेनी जैसी घटना सामने आई है। यदि जनता की हिफाजत करने वाली पुलिस ही सुरक्षित नहीं हैं तो प्रदेश की आम जनता का क्या होगा? इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है।

भ्रष्टाचार के मुद्दें पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि एक ओसडी तीन-तीन पदों की जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहा है। सरकार को अपनी राज्य स्तरीय जांच ऐजेसियों पर भरोसा न करना तथा केन्द्र की जांच एजेंसियों से जांच कराने की बात कहना कहीं न कहीं भ्रष्टचार को दबाने एवं भ्रष्टाचारियों को बढ़ावा देने जैसा है। आयुष दाखिले में भारी अनियमितता एवं छात्रपति शाहूजी महाराजा यूनिवर्सिटी में कमीशन के पैसों को ठिकाने लगाने जैसे भ्रष्टाचार के मामले इस सरकार की पोल खोल रहे हैं तथा सरकार का भ्रष्टाचार उजागर कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष #खाबरी ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार की भेंट के साथ ही कानून की लचर व्यवस्था में चरमोत्कर्ष पर है। महिलाओं का घर से निकलना जहां दूभर हो गया है वहीं हत्या, बलात्कार, छिनैती जैसी घटनाओं को अपराधी आयदिन अंजाम दे रहे है जिसमें प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी अछूता नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री भाषण वीर बन चुके हैं अस्पतालों की व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गयी है। जब-जब सरकार प्रदेश को गडढ़ा मुक्त करने की बात करती है तब-तब प्रदेश की सड़के पूरी तरह गड़ढ़ायुक्त हो जाती हैं।

प्रेसवार्ता के दौरान राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम, प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नकुल दुबे, संगठन सचिव अनिल यादव, मीडिया संयोजक अशोक सिंह, प्रदेश प्रवक्ता कृष्णकांत पाण्डेय, संजय सिंह, आशीष दीक्षित, प्रियंका गुप्ता, रफत फातिमा, बृजेश सिंह, प्रज्ञा सिंह आदि प्रमुख रहे।

About Samar Saleel

Check Also

राज्यपाल द्वारा नैक प्रस्तुतिकरण की समीक्षा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल द्वारा वीर बहादुर सिंह ...