Breaking News

गर्मी में स्किन की खूबसूरती बनाएं रखने के लिए करे ऐसा…

र्मी के मौसम में तेज धूप, धूल, मिट्टी, प्रदूषण के कारण स्किन को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचता है। ऐसे में स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है। चेहरे को साफ करने के लिए वैसे तो महिलाएं समय-समय पर फेशियल और क्लिनिंग करवाते हैं। लेकिन फिर भी गर्मी में टैनिंग समेत कई और समस्याएं होती हैं, जिनसे निपटने के लिए आपको कुछ टिप्स अपनानी चाहिए।

स्किन को ऊपर से साफ करने के अलावा शरीर का अंदर से सही होना बहुत जरूरी होती है। गर्मी के मौसम में स्किन में नमी को बरकरार रखना जरूरी है। सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा पर दाग-धब्बे हो जाते हैं। इसके अलावा भी त्वचा संबंधी समस्याएं हो जाती हैं। छुटकारे के लिए खूब सारा पानी पीएं।

फेशियल ऑयल आपकी स्किन के लिए बेहतरीन होते हैं। ये स्किन को शाइनी बनाने में मदद करते हैं। गर्मी के मौसम में कुछ लोग इसे अवॉइड कर जाते हैं, लेकिन आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए। बस ध्यान रखें कि हैवी ऑयल को एक लाइटवेट ऑयल से बदलें।

गर्मी के मौसम में धूल, मिट्टी, प्रदूषण और पसीने से स्किन पर असर पड़ता है। जिसकी वजह से खुजली की समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे में चेहरे पर लाइट क्लींजर का इस्तेमाल करते रहना बेहतर होता है। दिनभर में एक बार क्लींजर का इस्तेमाल जरूरी करें। वहीं बहुत ज्यादा गर्मी है तो दिनभर में दो बार माइल्ड क्लिंजर का इस्तेमाल करें।

गर्मियों के मौसम में धूप से स्किन को नुकसान पहुंचता है। स्किन को तेज धूप से नुकसान पहुंचता है। ऐसे में बाहर जाने से पहले हमेशा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें।

 

About News Room lko

Check Also

देश की प्रसिद्ध और ऐतिहासिक मस्जिद, जहां ईद-उल-अजहा के मौके पर जा सकते हैं आप

इस वर्ष 17 जून 2024 को ईद उल अजहा का पर्व मनाया जा रहा है। ...