Breaking News

नाबालिग के खून का नमूना डॉक्टरों ने महिला के सैंपल से बदला, पुलिस ने मांगी सात दिन की हिरासत

पुणे: पुणे कार हादसे के मामले में पुलिस ने आरोपी नाबालिग का खून का नमूना बदलने वाले डॉक्टरों की सात दिन की पुलिस हिरासत मांगी है। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आरोपी डॉक्टरों ने नाबालिग के खून के नमूने एक महिला के खून के नमूने से बदल दिए थे। पुलिस ने आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया है। गुरुवार को अदालत में पेश कर पुलिस ने कोर्ट से दोनों आरोपी डॉक्टरों की सात दिन की हिरासत देने की मांग की।

ससून अस्पताल में लिया गया था नाबालिग के खून का नमूना
मेडिकल एजुकेशन विभाग की तीन सदस्यों की टीम ने इस मामले में एक जांच रिपोर्ट तैयार की है, जिसे सरकार को सौंप दिया गया है। 19 मई को नाबालिग कथित तौर पर तेज गति से पोर्श कार से जा रहा था। इस दौरान नाबालिग शराब के नशे में था और उसने नशे की हालत में एक बाइक को टक्कर मार दी थी। इस टक्कर के चलते एक युवक और युवती की मौत हो गई थी। हादसे के वक्त कार में चार लोग सवार थे, जिनमें कार का ड्राइवर नाबालिग और उसके दो दोस्त शामिल थे। आरोप है कि हादसे के वक्त नाबालिग कार चला रहा था।

डॉ. तवारे और डॉ. हलनोर पर लगे आरोप
हादसे के बाद नाबालिग के खून के नमूने लिए गए थे। पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी नाबालिग के खून के नमूने ससून अस्पताल के दो डॉक्टरों ने पैसों के लालच में बदल दिया था। नाबालिग के ब्लड सैंपल को कूड़ेदान में फेंक दिया गया था। इस मामले में ससून अस्पताल के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. अजय तवारे पर आरोप लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जांच में पता चला है कि आरोपी नाबालिग के पिता ने डॉ. तवारे को हादसे के बाद कई बार फोन किया था। माना जा रहा है कि दोनों के बीच खून का नमूना बदलने को लेकर ही बातचीत हुई होगी। डॉ. तवारे ने डॉ. श्रीहरि हलनोर को ब्लड सैंपल बदलने का निर्देश दिया और किसी अन्य व्यक्ति के ब्लड सैंपल को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया था।

About News Desk (P)

Check Also

अभद्र भाषा के लिए दानवे विधानसभा से पांच दिन के लिए निलंबित, हंगामे की वजह से कार्यवाही बाधित

महाराष्ट्र में विधान परिषद की कार्यवाही तीन बार मंगलवार को स्थगित की गई। भाजपा सदस्य ...