Breaking News

अमरीकी राष्ट्रपति को लगे एक के बाद एक झटके

अमरीका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी दल अपनी-अपनी तैयारियां प्रारम्भ कर चुके हैं  चुनाव प्रचार में भी जुट गए हैं. लेकिन इस बीच एक बार फिर से सत्ता में काबिज होने के लिए रणनीति के साथ आगे बढ़ रहे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं.

दरअसल, अमरीका के कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी केविन मैकलीनन ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है. केविन के पद छोड़ने की घोषणा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद की है. हालांकि उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने भी एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

ट्रंप ने ट्वीट कर की घोषणा

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप  उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा ‘केविन मैकलीनन ने होमलैंड सिक्योरिटी के कार्यवाहक सेक्रेटरी के रूप में शानदार कार्य किया है. हमने सीमा पार मामले पर साथ में अच्छा कार्य किया है. कई वर्षो तक सरकार में रहने के बाद अब वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं  व्यक्तिगत क्षेत्र में जाना चाहते हैं.

उन्होंने आगे बोला कि अच्छी तरह से कार्य करने के लिए केविन को बधाई. मैं अगले हफ्ते नए कार्यवाहक सेक्रेटरी की घोषणा करूंगा जिसके लिए कई बेहतरीन उम्मीदवार हैं.

डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी (डीएचएस) की पूर्व सेक्रेटरी कस्रटजेन नीलसन के त्याग पत्र देने के बाद, मैकलीनन अप्रैल में डीएचएस के कार्यवाहक प्रमुख बने थे.

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...