Breaking News

भाषा विवि में हुआ पांच दिवसीय रोवर्स-रेंजर प्रशिक्षण शिविर का समापन

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्विद्यालय सीतापुर-हरदोई बाईपास में रोवर्स-रेंजर्स का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन किया गया। विदित है कि रोवर्स-रेंजर्स के प्रशिक्षण का कार्यक्रम जगह जगह किए जा रहें हैं।

इसी श्रृंखला में ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में रोवर्स-रेंजर्स के पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। शिविर के अंतिम दिवस के अवसर पर कुलपति प्रो नरेन्द्र बहादुर सिंह के निर्देशन में प्रशिक्षण शिविर के आख़िरी दिन का भी आयोजन सफ़लता पूर्वक संपन्न हुआ।

भाषा विवि में हुआ पांच दिवसीय रोवर्स-रेंजर प्रशिक्षण शिविर का समापन

प्रो एनबी सिंह ने रोवर्स-रेंजर्स टीम के आपात कालीन टेंट और भोजन का निरीक्षण कर उसके उद्देश्य और आवश्यकता पर बच्चों से सवाल-जवाब किए। साथ ही उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी। शिविर के अंतिम दिन रोवर्स–रेंजर्स ने उत्साह के साथ इस प्रशिक्षण का समापन किया गया।

सैम पित्रोदा ने फिर कांग्रेस को मुसीबत में डाला!

इस मौक़े पर डॉ मोहम्मद शरीक रोवर्स-रेंजर्स कोऑर्डिनेटर, डॉ सिद्धार्थ सुदीप रोवर्स प्रभारी, डॉ जहां आरा जैदी रेंजर्स प्रभारी, डॉ ताहिर फातिमा, डॉ राजेन्द्र त्रिपाठी, डॉ पूनम चौधरी, डॉ शचींद्र शेखर, डॉ शान ए फातिमा ने उपस्थिति देकर छात्र- छात्रों का उत्साह वर्धन किया। रोवर्स–रेंजर्स के इस प्रशिक्षण के प्रशिक्षक विजय प्रताप शर्मा और छाया कश्यप रहे। शिविर में ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छात्रों को प्रशिक्षण प्रदान किया ।

About Samar Saleel

Check Also

मुश्किलों में घिरे राज तरुण, महिला ने तेलुगु अभिनेता पर लगाए गंभीर आरोप

तेलुगू अभिनेता राज तरुण (Raj Tarun) मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, ...