Breaking News

Donald Trump ने ईरान को दी मिटाने की धमकी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप Donald Trump ने धमकी दी है कि अगर ईरान अमेरिका के साथ युद्ध लड़ता है, तो आधिकारिक तौर पर उसका अंत हो जाएगा। अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना। ट्रंप की इस धमकी के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या अमेरिका और ईरान क्या अब युद्ध के अंतिम मुहाने पर पहुंच चुके हैं। हालांकि, ट्रंप ने यह साफ नहीं किया है कि धमकी से उनका अर्थ क्या है।

Donald Trump ने ईरान को सीधा खतरा

वार्ता के लिए तैयार होने की बात कहने के कुछ ही दिन बात अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप Donald Trump ने ईरान को सीधा खतरा पेश करते हुए सुझाव दिया कि यदि वह अमेरिका के हितों पर हमला करता है, तो इस्लामिक गणराज्य नष्ट हो जाएगा। हालिया टकराव, पिछले हफ्ते सऊदी की तेल संपत्तियों पर हमले और इराक की राजधानी बगदाद में भारी किलेबंदी वाले ग्रीन जोन में कई सरकारी इमारतों और दूतावासों को क्षेत्र में गोलीबारी के बाद बढ़ा है।

इराकी सेना ने कहा कि रॉकेट हमले में कोई हताहत नहीं हुआ और इसकी जिम्मेदारी का कोई दावा नहीं किया गया है। बताते चलें कि इस महीने की शुरुआत में ईरान और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए अमेरिका ने इस क्षेत्र में एक विमान वाहक पोत और बी -52 बॉम्बर प्लेन तैनात कर दिया था। इसके साथ ही एम्फीबियस असॉल्ट शिप और एक पैट्रियट मिसाइल बैटरी को भी क्षेत्र में भेजा गया है।

वाशिंगटन में एक खुफिया रिपोर्ट आने के बाद दोनों देशों के बीच संभावित सैन्य टकराव को लेकर बहस छिड़ी हुई है। ऐसे में ट्रंप के इस ट्वीट ने अमेरिका में इस डर को और बढ़ा दिया है कि दोनों देशों में युद्ध हो सकता है। अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के महत्वपूर्ण संस्थानों और संपत्ति को निशाना बना कर ईरान हमला कर सकता है।

 

About Samar Saleel

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...