Breaking News

Judges को संबोधित करेंगे डा. जगदीश गांधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी अंगोला में आयोजित हो रहे ‘अफ्रीका के संवैधानिक न्यायालयों के अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन’ में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रतिभाग करेंगे। सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में अंगोला के राष्ट्रपति महामहिम जाओ लारेन्को, सी.एम.एस. संस्थापक एवं विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के संयोजक डा. जगदीश गाँधी, साउथ अफ्रीका के चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति Judges मोगोंग मोगोंग, अफ्रीकन यूनियन की प्रतिनिधि एवं राजनीतिक मामलों की कमिश्नर  मिनाटा समाटे आदि विभिन्न हस्तियों के सारगर्भित सम्बोधन होंगे।

Judges के सम्मेलन में

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि अंगोलो के संवैधानिक न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश Judges न्यायमूर्ति डा. मैनुएल डाकोस्टा अरागो ने इस अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन प्रतिभाग हेतु डा. जगदीश गाँधी को विशेष रूप से आमन्त्रित किया है। सम्मेलन का आयोजन अंगोला की राजधानी लुआंडा में किया जा रहा है। सी.एम.एस. द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किये जाने वाले अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन के प्रोजेक्ट लीडर श्री संदीप श्रीवास्तव भी डा. गाँधी के साथ अंगोला जायेंगे।

श्री शर्मा ने बताया कि अंगोला में आयोजित हो रहे इस अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में डा. जगदीश गाँधी को आमन्त्रित किया जाना लखनऊ व प्रदेश के लिए गौरव का विषय है जो अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर लखनऊ का नाम गौरवान्वित करेगा। डा. गाँधी के मार्गदर्शन में सिटी मोन्टेसरी स्कूल पिछले 19 वर्षों से लगातार विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करता आ रहा है। इस अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में अभी तक विश्व के 133 देशों के 1222 मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश एवं राष्ट्राध्यक्ष आदि प्रतिभाग कर चुके हैं तथावि विश्व की न्यायिक बिरादरी ने सी.एम.एस. की विश्व एकता, विश्व शान्ति व विश्व के ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित भविष्य की मुहिम को भारी समर्थन दिया है।

Loading...

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

स्टेच्यु ऑफ यूनिटी की ऊंचाई को मात देगी रामनगरी में स्थापित होने वाली श्रीराम की भव्य प्रतिमा

रामनगरी के माझा बरहटा में स्थापित होने जा रही भगवान श्रीराम की प्रतिमा स्टेच्यु ऑफ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *