Breaking News

डा जगदीश गांधी की ‘स्मृति प्रार्थना सभा’ सीएमएस में 4 फरवरी को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् स्वर्गीय डा जगदीश गांधी की स्मृति प्रार्थना सभा का विशाल आयोजन आगामी 4 फरवरी 2024, (रविवार) को प्रातः 11 बजे से सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में किया जा रहा है। विश्व एकता एवं विश्व शान्ति के पुरोधा एवं भावी पीढ़ी के प्रणेता डा जगदीश गांधी के व्यक्तित्व व कृतित्व को इस अवसर पर याद किया जायेगा।

स्लीपर वंदे भारत-अमृत भारत ट्रेन पर रहेगा फोकस, गाड़ियों में लगेगी टक्कर विरोधी तकनीक

विगत 22 जनवरी को प्रख्यात शिक्षाविद् एवं समाजसेवी डा जगदीश गांधी का 87 वर्ष की आयु में निधन हो गया, जिन्हें राजकीय सम्मान के साथ समाधि प्रदान की गई तथापि लखनऊ समेत देश-विदेश के प्रबुद्ध वर्ग ने डा जगदीश गांधी को श्रद्धान्जलि अर्पित की। आपका पूरा जीवन विश्व के दो अरब से अधिक बच्चों के उज्जवल भविष्य को समर्पित रहा। इसी उद्देश्य हेतु डा जगदीश गांधी ने विश्व एकता व विश्व शान्ति की स्थापना हेतु आजीवन अनवरत प्रयास किये एवं इस दिशा में अनेकों मील के पत्थर स्थापित किये।

डा जगदीश गांधी की ‘स्मृति प्रार्थना सभा’ सीएमएस में 4 फरवरी को

डा जगदीश गांधी की स्मृति में आयोजित इस वृहद प्रार्थना सभा में देश-विदेश की प्रख्यात हस्तियां बड़ी संख्या में अपनी उपस्थित दर्ज करायेंगे, जिनमें पक्ष-विपक्ष के जन-प्रतिनिधि, मंत्रीगण, प्रख्यात साहित्यकार, पत्रकार, शिक्षाविद्, समाजसेवी, न्यायूमूर्ति, अधिवक्ता, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी, सैन्य अधिकारी व अनेक गणमान्य नागरिक आदि शामिल हैं।

इस अवसर पर प्रबुद्ध जनमानस डा जगदीश गांधी को श्रद्धान्जलि अर्पित करने के साथ ही उनकी जीवन यात्रा से अवगत हो सकेंगे। इसके अलावा डा जगदीश गांधी के मार्गदर्शन में शिक्षा जगत में नवनिर्माण की अनूठी क्रान्ति, सामाजिक उत्थान में उनके योगदान, भावी पीढ़ी के सर्वांगीण विकास में रचनात्मक भूमिका एवं विश्व एकता, विश्व शान्ति व विश्व के ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित भविष्य की मुहिम को समझ पायेंगे एवं इससे प्रेरणा लेकर समाज के नवनिर्माण के अपना योगदान देंगे।

बाकू जा रहे इंडिगो विमान ने बिना एटीसी की मंजूरी के भरी उड़ान, पायलट ड्यूटी से हटाए गए

सीएमएस परिवार ने लखनऊ के प्रबुद्ध जनमानस से मार्मिक अपील की है कि आगामी 4 फरवरी को भारी संख्या में सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में पधारकर डा जगदीश गांधी के अतुलनीय व्यक्तित्व से प्रेरणा ग्रहण करें, साथ ही अपने बच्चों को भी उन्हीं के पदचिन्हों पर चलने हेतु प्रेरित करें।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...