Breaking News

कोरोना के विरुद्ध युद्ध लड़ते हुए डाक्टर की मौत, डाक्टरों व कर्मचारियों ने जताया शोक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के सर्वे में शामिल रहे डॉ. निजामुद्दीन की उपचार के दौरान मौत हो गई। वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताजपुर में तैनात थे। डॉ. निजामुद्दीन कोरोना वायरस से संक्रमित थे। सांस लेेने में तकलीफ होने पर उनको 10 अप्रैल को टीएमयू में भर्ती कराया गया था। 11 को आईसीयू में रहने के बाद उनकी हालत बिगड़ी तो वेंटिलेटर पर रख दिया गया। रविवार देर रात कार्डियेक अटैक पडऩे की वजह से उनकी हालत बिगड़ गई। 30 मिनट की कोशिश के बाद भी वो नहीं बच सके।

डॉ. निजामुद्दीन के निधन पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर मयंक प्रताप सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दूसरों के अमूल्य जीवन की रक्षा और कोविड-19 के विरुद्ध युद्ध लड़ते हुए बलिदान हो जाने वाले धरती के भगवान डॉ निजामुद्दीन जी की आत्मा की शांति के लिए हम सब प्रदेशवासी ईश्वर से करबद्ध प्रार्थना करते हैैं। उन्होंने अपनी जान देकर लोगों की जान बचाने की कोशिश की। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के महामन्त्री डॉ. अब्दुल तब्बाब, आदित्य भारती, देवेंद्र व्यास, डॉ. रविंद्र चौहान, विजय बाजपेई, अतुल भदोरिया, आजाद सिंह, जावेद खान, रत्नेश बाजपेई, पंकज त्रिपाठी, डॉ. नीरज त्रिपाठी, आशुतोष उपाध्याय, आरपी सिंह, सीएम शुक्ला, डॉ. मधुसुधन, डॉ. नीरज शर्मा, डॉ. फिरोज खान, डॉ. अब्दुल जावेद, करुणा शंकर मिश्र आदि ने ईश्वर से प्रार्थना है कि मृत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिवार को इस संकट की घड़ी से उबरने की शक्ति प्रदान करें।

स्वास्थ्य कर्मियों में गहरा शोक : करुणा शंकर शुक्ला

मुरादाबाद जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के सर्वे में शामिल रहे डॉ निजामुद्दीन के आकस्मिक निधन से जिले के स्वास्थ्य कर्मी में गहरा शोक व्याप्त है। करुणा शंकर मिश्र ने गहरा शोक जताते हुए कहा कि डॉ निजामुद्दीन की मृत्यु चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ी क्षति है। डॉ. निजामुद्दीन के निधन पर जिले स्वास्थ्य कर्मियों में करुणा शंकर मिश्रा, विनय पांडेय, अनूप पांडेय, शोभा पाल, नितेश जायसवाल, हिमांशु श्रीवास्तव, डॉ. मनीष चौहान, मोहसिन खान, राजकुमार साहू, अखिलेश त्रिपाठी, रामबरन रावत, आशुतोष त्रिपाठी, वरुण शर्मा, डॉ. ऋषि बागची, देवेंद्र, आरती सिंह, डॉ.रुचि, पूनम यादव, पूजा द्विवेदी आदि ने शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की कि हे भगवान ऐसे धरती के भगवान डॉ. निजामुद्दीन जी की आत्मा को शान्ति और उनको जन्नत में जगह देना। उन्होंने अपनी जान देकर लोगों की जान बचाने की कोशिश की।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...