Breaking News

विशेष परीक्षा के लिए फॉर्म भरने में जुटे विद्यार्थी, 8 अगस्त तक होंगे ऑनलाइन आवेदन

हाथरस:  बीए, बीएससी व बी.कॉम कोर्स के पांचवें व छठवें सेमेस्टर में एक विषय में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों द्वारा पुन: परीक्षा के लिए आवेदन शुरू कर दिया है। राजा महेंद्रप्रताप राज्य विवि से आदेश जारी होते ही विद्यार्थी 3 अगस्त की सुबह से ही अपने-अपने महाविद्यालयों में पुन: परीक्षा फॉर्म भरने के लिए पहुंचने लग गए। पीसी बागला डिग्री कॉलेज में भी विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म की जानकारी लेने के लिए जुटे।

विवि ने नई शिक्षा नीति के तहत सैद्धांतिक प्रश्न पत्रों में अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों के लिए विशेष परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। परीक्षा में शामिल होने के लिए बीए, बीएससी पाठ्यक्रम के पांचवें व छठवें सेमेस्टर में एक-एक विषय में अनुत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को मौका मिलेगा। इसी तरह बी.कॉम पाठ्यक्रम के पांचवें व छठवें सेमेस्टर में दोनों अनिवार्य प्रश्नपत्रों में से किसी एक प्रश्नपत्र में अनुत्तीर्ण सहित अन्य शर्तें लागू की हैं। इन पाठ्यक्रमों में शर्तों के आधार पर विशेष परीक्षा देने का मौका मिल सकेगा।

महाविद्यालय के लॉगिन से 8 अगस्त तक फॉर्म भरे जाएंगे। विशेष परीक्षा की घोषणा के बाद ही शहर के महाविद्यालयों में पुन: परीक्षा परीक्षा के फॉर्म भरने के लिए 3 अगस्त की सुबह से विद्यार्थी पहुंच गए। विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रशासन से फॉर्म भरने के लिए दस्तावेजों आदि की जानकारी हासिल की। कुछ ने तो फॉर्म भरने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी। प्राचार्य महावीर सिंह छौंकर ने बताया है कि विशेष परीक्षा के लिए विवि से निर्देश प्राप्त हो गए हैं।

About News Desk (P)

Check Also

नया जिला बनने की अटकलों को लगा विराम, शासन ने कहा – ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

लखनऊ:  यूपी में नया जिला बनने की अटकलों को विराम लग गया है। शासन ने ...