Breaking News

भीषण गर्मी में पूरी रात बंद रही बिजली, ग्रामीण उपभोक्ता हुए हलकान

बिधूना/औरैया। बिधूना क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र रुपपुर सहार के अधिकारियों कर्मचारियों का ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं के प्रति मनमाना एवं उपेक्षापूर्ण रवैया बदल नहीं पा रहा है जिससे इस विद्युत उपकेंद्र से जुड़े बहादुरपुर फीडर से संबंधित ग्रामीण उपभोक्ता लगातार विद्युत संकट से जूझ रहे हैं।

भीषण गर्मी में बीती रात पूरी तरह बिजली बंद रखे जाने से उपभोक्ता बुरी तरह हलकान हुए हैं जिससे उनमें विद्युत विभाग के प्रति भारी नाराजगी है। रात्रिकालीन अघोषित बिजली कटौती बंद नहीं हो रही है वही दिन के समय भी 9 बजे से 1 बजे तक बिजली की आंख मिचौली रहती है बाद में शाम 6 बजे तक बिजली पूरी तरह बंद कर दी जाती बाद में घंटे डेढ़ घंटे बिजली की फिर आंख मिचौली कर रात को अघोषित बिजली कटौती की जाती है।

जिससे इस भीषण गर्मी में उपभोक्ताओं की रात की नींद भी आराम हो रही हैं। लगातार गहराए रहने वाले बिजली संकट के चलते सबसे अधिक किसान परेशान हैं क्योंकि उनकी खरीद धान की फसल की पलेवा के अभाव में तैयारी नहीं हो पा रही है साथ ही गन्ना मूंगफली सब्जी मक्का चरी धान की नर्सरी सिंचाई के अभाव में सूख कर बर्बाद हो रही हैं।

विभागीय कर्मियों की मनमानी से गहराए बिजली संकट के कारण पीड़ित उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश भड़क रहा है। पूर्व प्रधान सुरेंद्र प्रताप द्विवेदी सुनील कुमार सिंह एडवोकेट अनिल कुमार सिंह धीरेंद्र सिंह आदि पीड़ितों ने अघोषित बिजली कटौती बंद न किए जाने पर इसके खिलाफ आंदोलनात्मक कदम उठाने की भी चेतावनी दी है।

रिपोर्ट-हरगोविंद सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

आईआईटी बीएचयू में काव्य संध्या का आयोजन, कवि ज्ञानेंद्रपति ने बताया भाषायी समृद्धि का मार्ग

वाराणसी। आईआईटी बीएचयू में शुक्रवार शाम काव्य संध्या हुई। साहित्य अकादमी से पुरस्कृत कवि ज्ञानेंद्रपति ...