बेटी दिवस पर डॉ. सरिता मौर्य हुई सम्मानित

चंदौली। रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन औद्योगिक क्षेत्र रामनगर चंदौली द्वारा कोविड-19 के दौरान किए गए सामाजिक कार्यों के लिए वाराणसी व चंदौली की उन्नीस समाजसेवी संस्थाओं के अध्यक्षों को सम्मानित किया गया। कोविड-19 के दौरान सरिता जनसेवा ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सरिता मौर्य व संस्था के सहयोगी जीउत चौरसिया आईटीबीपी द्वारा ग्रामीण अंचलों, क्वारेन्टाइन सेंटरों में जाकर लोगों को राहत पैकेट व अन्य जरूरी सामग्री का वितरण बहुत ही अधिक मात्रा में किया गया था।

इसके साथ-साथ ही बेटियों महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए बहुत ही अधिक मात्रा में सेनेटरी पैड्स का वितरण क्वॉरेंटाइन सेंटरों व ग्रामीणों अंचलों में किया गया था।उस समय महिलाओं ने कहा था कि भोजन, राहत सामग्री सभी लोग बांट रहे हैं ,लेकिन कोविड-19 के दौरान सभी दुकानें बंद थी, महिलाऐं हजारों किलोमीटर पैदल चल रही थी सरकार,समाजसेवी संस्थाओं द्वारा तो राहत सामग्री बांटी जा रही थी लेकिन महिलाओं को रोटी से जरूरी है सेनेटरी पैड्स का वितरण जो हम लोगों को कहीं नहीं मिल रहा था उत्तर प्रदेश की एकमात्र समाज सेविका डॉ. सरिता मौर्य व सहयोगी जीउत चौरसिया द्वारा सेनेटरी पैड्स का वितरण महिलाओं के लिए रोटी से भी जरूरी था का वितरण किया गया। डॉ. मौर्य के द्वारा कोविड-19 के अलावा भी हर समय असहाय जनता की सेवा की जाती है।

रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन से सम्मान प्राप्त करने के लिए डॉ सरिता मौर्य के प्रतिनिधि के रुप में संस्था के सहयोगी जीउत चौरसिया आइटीबीपी को रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य, उपाध्याय जयप्रकाश पाण्डेय, कोषाध्यक्ष चन्द्रश्वेवर जायसवाल, महामंत्री जितेन्द्र कुमार सिंह ने सामूहिक रूप स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। फोन वार्ता के दौरान डॉ. सरिता मौर्य ने बेटी दिवस पर मिले इस सम्मान को बेटियों का सम्मान बताया कार्यक्रम के दौरान एसोसिएशन के सदस्य, अंकित चौरसिया उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अमित कुशवाहा

About reporter

Check Also

आस्था के अनुरूप अयोध्या-अभिव्यक्ति

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अयोध्या जी के प्रति भारत ही नहीं दुनिया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *