Breaking News

Shikohabad : तहसील में धूमधाम से मनी बाबा साहब की जयंती

शिकोहाबाद। शिकोहाबाद तहसील परिवार द्वारा डा. भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती का आयोजन तहसील कम्पाउन्ड के मीटिंग हाल में दीपक कुमार तहसीलदार Shikohabad की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।

डॉ. अम्बेडकर का अथक योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता- तहसीलदार Shikohabad

शिकोहाबाद तहसील में मनाये गए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ब्रजेश चन्द्र यादव अध्यक्ष रेवेन्यू बार एसोसिएशन शिकोहाबाद उपस्थित रहे।

  • कार्यक्रम का शुभारम्भ बाबा साहब के चित्र पर माल्यापर्ण व पुष्प अर्पित कर हुआ।
  • इसका संचालन दिलीप कुलश्रेष्ठ द्वारा किया गया।
  • सभी वक्ताओं ने बाबा साहब के भारतीय समाज में योगदान के बारे में बताया।

अध्यक्षीय उद्बोधन में दीपक कुमार तहसीलदार शिकोहाबाद ने कहा “डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिष्ठा भारतीय समाज में देश के कानून निर्माता के रूप में है। भारत रत्न से अलंकृत डॉ. भीमराव अम्बेडकर का अथक योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। वे हम सब के लिये प्रेरणास्रोत के रूप में युगों-युग तक उपस्थित रहेंगे। उनके विचार, उनकी जीवनशैली और उनके काम करने का तरीका हमेशा हमें उत्साहित करता रहेगा। वे अपने जन्म के साथ ही चुनौतियों को साथ लिए इस दुनिया में आये थे।”

उन्होंने कहा कि “बाबा साहेब आज भले ही हमारे बीच में उपस्थित नहीं हैं लेकिन उन्होंने एक सफल जीवन जीने का जो मंत्र दिया, एक रास्ता बनाया, जिस पर चलकर हम एक नये भारत के लिये रास्ता बना सकते हैं। यह रास्ता ऐसा होगा जहां न तो कोई जात-पात होगा और न ही अमीरी-गरीबी की खाई होगी।

Loading...

इस अवसर पर एडवोकेट कपिल श्रीवास्तव , वीरेशवर सिंह , राघवेन्द्र सिंह , अवनेन्द्र यादव , सुभाष चन्द्र ,विनोद कुमार , सुखवीर सिंह , विशाल रौधेला , जयकुमार , सर्वेश यादव , राजेन्द्र सिंह , भगवान सिंह , रामनरेश शाक्य , अजय शाक्य सहित अनेकों तहसीलकर्मी व अधिवक्ताओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।

 

मो० फरमान
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी को काले झंडे दिखाने की कोशिश

कानपुर। उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता की मौत से आक्रोशित सपाइयों ने कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *