Breaking News

लखनऊ विवि के डाॅ नीरज मिश्र को डीएसटी-एसआरजी द्वारा अनुसंधान के लिए तीस लाख का अनुदान

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ नीरज कुमार मिश्र को विज्ञान और अभियांत्रिकी अनुसंधान नई दिल्ली द्वारा लेट-स्टेज सिंथेसिस आफ हेटेरोसाइक्लिक ड्रग कैंडिडेट्स वाया एलीलेशन और एनाल्यूशन यूजिंग 4-डी ट्रांजिशन मेटल्स विषय पर परियोजना के अनुदान प्रदान किया गया।

👉सीमा की सुरक्षा में खड़ा जवान और राष्ट्र सेवा में जुटा पत्रकार विषम परिस्थिति में अपना कदम पीछे नहीं हटाते : अनुपम चौहान

डाॅ नीरज को डीएसटी-एसआरजी के अन्तर्गत तीन वर्ष के लिए अनुसंधान के लिए तीस लाख रूपये का अनुदान स्वीकृत किया गया। इससे पहले दो माह पूर्व भी डाॅ नीरज को अन्य अनुसंधान के लिए तीस लाख रूपये स्वीकृत हो चुके है। कुल अब तक साठ लाख अनुदान मिल चुका है।

लखनऊ विवि के डाॅ नीरज मिश्र को डीएसटी-एसआरजी द्वारा अनुसंधान के लिए तीस लाख का अनुदान

इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक राय ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के शिक्षकों में प्रतिभा की कमी नही है। यहां के शिक्षकों को अनुसंधान के लिए डीएसटी से मिले अनुदान से विद्यार्थियों को अनुसंधान करने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। डाॅ नीरज मिश्र को दूसरी बार तीस लाख का अनुदान प्राप्त हुआ है। यह शिक्षक की मेहनत का प्रतिफल है।

विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो विभूति राय, रसायन विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो अनिल मिश्र, कुलसचिव डाॅ विनोद कुमार सिंह, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो संगीता साहू, डीन एकेडमिक प्रो गीताजंलि मिश्रा सहित बड़ी संख्या में शिक्षकों एवं शोद्यार्थियों ने डाॅ नीरज कुमार मिश्र को बधाई दी।

About Samar Saleel

Check Also

क्यों वंदे भारत-गतिमान एक्सप्रेस की स्पीड होने जा रही कम? इस वजह से रेलवे ले रहा ये फैसला

नई दिल्ली। देश में वंदे भारत और गतिमान एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनें अपनी तेज रफ्तार ...