Breaking News

नागरिकता संशोधन बिल बुरा फंसा रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट

भारत के लोकतन्त्र के सबसे बड़े मंदिर कहे जाने वाली संसद के दोनों ही सदनों में नागरिकता संशोधन बिल के पास होने के बाद देश के कई हिस्सों में विरोध की ज्वाला धधक रही है। इसी विरोध की ज्वाला का सीधा असर भारत की घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी पर भी पड़ता दिखायी दे रहा है।

इन दिनों रणजी ट्रॉफी का टूर्नामेंट खेला जा रहा है जिस पर नागरिकता संशोधन बिल का नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है जिसके विरोध की स्थिति में असम में खेले जा रहे मैच में खिलाड़ियों का होटल से बाहर निकलना दूभर हो चला है।

नागरिकता संशोधन बिल के पास होने के बाद असम में जगह-जगह पर विरोध हो रहा है जिसका साफ असल असम और सर्विसेज के बीच खेले जाने वाले मैच में दिखा जहां चौथे दिन के खेल को रद्द तो कर दिया गया।

सर्विसेज की टीम फंसी होटल में बीसीसीआई से मदद की गुहार

लेकिन चौथे दिन के खेल के रद्द होने के बाद भी सर्विसेज की टीम होटल से बाहर नहीं निकल पा रही है। सर्विसेज की टीम मैच के खत्म होने के बाद अभी भी होटल में ही फंसी हुई है। बीसीसीआई को सर्विसेज ने गुहार लगायी है कि उनकी टीम को यहां से सुरक्षित बाहर निकाला जाए।

सर्विसेज क्रिकेट टीम अधिकारी ने कहा कि ‘वो नहीं जानते हैं कि कब शहर से टीम बाहर निकलेगी। क्योंकि वहां पर अनिश्चितकालिन कर्फ्यू लगा दिया गया है। गुरुवार को असम क्रिकेट एसोसिएशन से सुरक्षा को लेकर मेल आने के बाद चौथे दिन का खेल रद्द कर दिया गया था।’

सुरक्षा की दृष्टि से होटल के अंदर रहने के निर्देश

गुरुवार को सर्विसेज की टीम असम से निकलने वाली थी लेकिन फिलहाल उसे रद्द कर दिया है। सर्विसेज के अधिकारी ने आगे कहा कि ‘ असम क्रिकेट एसोसिएशन के निर्देश के अनुसार हमें होटल में ही रहने को कहा गया है। सर्विसेज स्पोर्ट्स कन्ट्रोल बोर्ड ने टीम को आवश्यक सुरक्षा मुहैया करवायी है और खिलाड़ी भी सुरक्षित हैं। हमने सर्विसेज स्पोर्ट्स बोर्ड को कहा है कि वे बीसीसीआई से बात करके टीम को जल्द से जल्द गुवाहाटी से निकाले। हालांकि सर्विसेज बोर्ड के सचिव कर्नल सत्यव्रत शेरॉन ने जानकारी दी है कि टीम दिल्ली के लिए शुक्रवार को उड़ान भरेगी।’

वहीं दूसरी तरफ असम क्रिकेट टीम के सचिव की तरफ से कहा गया है कि ‘सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दोनों ही टीमों और मैच अधिकारियों को अपने-अपने होटल्स में ही रूकने के लिए कहा गया है। सर्विसेज की टीम गुरुवार को इसलिए नहीं निकल सकी क्योंकि फ्लाइट शाम 7.20 बजे की थी और एयरपोर्ट के लिए उन्हें करीब 4 बजे निकलना पड़ता है लेकिन पुलिस ने साफ किया कि गुरुवार को सफर करना काफी ज्यादा खतरनाक हो सकता है। क्योंकि उनके होटल से एयरपोर्ट के हाईवे की तरफ कई गाड़ियों को बुरी तरह से जला दिया था। इसलिए पुलिस ने उन्हें अपनी यात्रा एक दिन के लिए स्थगित करने को कहा था।’

आपको बता दें कि इस मैच के रद्द होने के बाद असम को पहली पारी के आधार पर बढ़त बनाने के कारण नियमों के हिसाब से तीन अंक दिए जाएंगे तो वहीं सर्विसेज को 1 अंक से ही संतोष करना पड़ेगा।

About News Room lko

Check Also

श्रेयस अय्यर ने दिखाया क्लास, दिलाई विराट कोहली की याद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज ...