Breaking News

वैक्सिंग क्रीम का इस्तेमाल करने की वजह से अंडर आर्म्स में काले निशान हो गए हैं तो ऐसे पाएं इससे निजात

लड़कियां अपने शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए तरह तरह के उपाय करती हैं. वो इन बालों को हटाने के लिए रेजर, वैक्सिंग क्रीम और हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करती हैं जिसकी वजह से अंडर आर्म्स में काले निशान पड़ जाते हैं. इसके अलावा डियोड्रेंट लगाने की वजह से भी ऐसा होता है. डार्क अंडर आर्म्स की वजह से लड़कियां स्लीवलेस टॉप या टयूब टॉप पहनने में हिचतकिचाती है.

अगर इस तरह के कपड़े पहन भी लिए तो उनका पूरा ध्यान अंडर आर्म्स पर ही रहता है. लड़कियों की इस प्रॉब्लम का हमारे पास अचूक उपाय है. अगर आप भी डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से परेशान हैं तो हम आपको कुछ आसान उपाय बता रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर कुछ दिनों में इससे छुटकारा पा सकती हैं.

एप्पल साइडर विनेगर

एप्पल साइडर विनेगर नेचुरल क्लींजर की तरह काम करता है. इसके लिए आपको 2 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाना है. इस मिश्रण को अपने अंडर आर्म्स में लगाना है. जब ये पेस्ट अच्छी तरह से सूख जाएं तो पानी से धो लें.

नींबू

नींबू एक नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट है. आपको अंडरआर्म्स के डार्क हिस्से में आधा नींबू रगड़ना है. रोजाना नहाने से 2 – 3 मिनट पहले तक नींबू का इसी तरह से इस्तेमाल करना है. कुछ ही दिनों में डार्क अंडर आर्म्स से छुटकारा मिलेगा.

एलोवेरा

आप एलोवेरा जेल को प्लांट से निकालकर अंडर आर्म्स पर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से धो लें.

ऑलिव ऑयल

एक चम्मच ब्राउन शुगर के साथ एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर घर पर एक्सफोलिएटर तैयार कर लें. कुछ मिनटों के लिए अंडर आर्म्स में लगाकर रखें. सूखने के बाद पानी से धो लें.

About News Room lko

Check Also

मालिश के साथ ये घरेलू उपाए आजमाकर आप भी पाएं मांसपेशियों के दर्द से निजात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें घर में बैठे बैठे शरीर दर्द करने लगा ...