Breaking News

इन तीन स्टेप्स को आजमाकर आप भी गर्मियों में पा सकते हैं सुन्दर त्वचा

गर्मियों की चिलचिलाती धूप में जब भी हम बाहर निकलते हैं तो त्वचा पर इसका गहरा असर होता है। तापमान की गर्मी चेहरे को झुलसा देती है। जिससे चेहरे पर डलनेस नजर आती है और चेहरा बेजान सा हो जाता है। ऐसे में कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें इस्तेमाल कर त्वचा को नई जान दी जा सकती है। तो चलिए जानें कौन सी हैं वो खास चीजें जिनका इस्तेमाल गर्मियों के मौसम में जरूर करना चाहिए।

फेस मिस्ट

ऑफिस में या घर के बाहर जब भी निकलें तो साथ में फेस मिस्ट जरूर रखें। हर एक दो घंटे बाद चेहरे पर इसके छिड़काव से त्वचा हाइड्रेट होती रहेगी और चेहरे पर डलनेस नहीं दिखेगी। वैसे तो बाजार में फेस मिस्ट आसानी से मिल जाएंगे। लेकिन आप चाहे तो इसे घर पर ही बना सकती हैं। इसके लिए बस जरूरत होगी कुछ गुलाब की पंखुड़ियों की और एक लीटर पानी की।

कूलिंग फेस पैक

अगर चेहरे पर धूप की गर्मी से टैनिग हो गई है या फिर जलन हो रही है तो कूलिंग फेसपैक काफी राहत पहुंचाएगा। इसके लिए बस जरूरत है टमाटर और शहद की। टमाटर को पीसकर उसमे शहद मिला लें। इस मिक्सचर को चेहरे पर लगाकर दस मिनट के लिए छोड़ दें। अगर आपका चेहरा तैलीय है और गर्मी की वजह से तेल निकल रहा है तो इस फेस पैक में थोड़ा सा बेसन मिला दें। ये चेहरे पर जमा अतिरिक्त तेल निकाल देगा।

आइस क्यूब

त्वचा को फौरन ठंडक देनी हो तो बर्फ का टुकड़ा बड़े काम का है। इसे चेहरे पर लगाने से काफी राहत मिलती है। चेहरे को ठंडक देने के लिए एलोवेरा जेल को आइस ट्रे में भरकर जमा लें। ये त्वचा को ठंडक देने के साथ ही फायदा भी पहुंचाएगा।

About News Room lko

Check Also

ड्राय फ्रूट्स की मदद से सिर्फ दिमाग ही नहीं होगा तेज़ बल्कि मिलेंगे ये सभी लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें क्‍या आप वजन कम करने के ल‍िए जी-तोड़ ...