Breaking News

ED ने आप नेता कैलाश गहलोत को भेजा समन

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली शराब घोटाले में आप के नेता कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) को भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है। ईडी ने आज ही उन्‍हें पूछताछ के लिए बुलाया है। कैलाश गहलोत इस समय दिल्‍ली सरकार में परिवहन मंत्री हैं। इस मामले में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई आप नेता पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं।

ED ने आप नेता कैलाश गहलोत को भेजा समन

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ‘इंडिया विद केजरीवाल’ टैगलाइन के साथ केजरीवाल का एक पोस्टर साझा किया था। उन्होंने लिखा, पूरा देश दिल्ली के बेटे के साथ खड़ा है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक केजरीवाल के समर्थन में आवाजें उठ रही हैं। देश की राजनीति बदलने वाले कट्टर देशभक्त को देश की जनता अकेला नहीं छोड़ेगी।

Bharat Ratna : ये चार हस्तियां भारत रत्न से सम्मानित, आडवाणी को घर जाकर अवॉर्ड सौंपेंगी राष्ट्रपति मुर्मू

AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था तथा वह एक अप्रैल तक केंद्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में हैं। आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार होने के बाद सिसोदिया दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

क्या है दिल्‍ली शराब नीति प्रकरण

यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन से संबंधित है। हालांकि, इस नीति को बाद में रद्द कर दिया गया था। ईडी ने एक बयान में दावा किया कि जांच में पता चला है कि कविता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर ‘दिल्ली आबकारी नीति बनाने और लागू करने में लाभ पाने के लिए अरविंद केजरीवाल तथा मनीष सिसोदिया समेत AAP के शीर्ष नेताओं के साथ साजिश रची। ईडी ने कहा कि उसने 2022 में मामला दर्ज होने के बाद से देश भर में 245 स्थानों पर छापा मारा है और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप के नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और कुछ शराब कारोबारियों समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

About Samar Saleel

Check Also

डीपीआई के जरिये लोगों को सशक्त कर रहा भारत बना दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत

नई दिल्ली। भारत डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) पर न केवल अपने नागरिकों को सशक्त कर ...