Breaking News

एडलवाइज टोक्यो लाइफ ने नए फ्लेक्सी सेविंग प्लान के जरिए पावर ऑफ वन को किया सेलिब्रेट

मुंबई। ‘एक की ताकत’ (पावर ऑफ वन) को सेलिब्रेट करते हुए एडलवाइज टोक्यो लाइफ इंश्योरेंस ने नए पार्टिसिपेटिंग प्रोडक्ट फ्लेक्सी सेविंग्स प्लान के जरिए आज पर्सनलाइजेशन स्पेस में कदम रखा. इस प्लान में ‘एक्यूरल ऑफ सर्वाइवल बेनेफिट’ जैसा इनोवेटिव ऑप्शनल फीचर (नवोन्मेषी वैकल्पिक सुविधा) मिलता है. इस फीचर के तहत ग्राहकों को अपनी जरूरत के हिसाब से कितनी भी बार बेनिफिट के भुगतान के समय में बदलाव की आजादी मिल जाती है.

इस प्रोडक्ट में तीन बेस प्लान ऑप्शन्स हैं- फ्लेक्सी-इनकम, फ्लेक्सी-इनकम प्रो और लार्ज सम. एक्यूरल ऑफ सर्वाइवल बेनिफिट जैसे फीचर को फ्लेक्सी-इनकम और फ्लेक्सी-इनकम प्रो बेस प्लान जैसे ऑप्शन्स के साथ भी हासिल किया जा सकता है.एडलवाइज टोक्यो लाइफ इंश्योरेंस के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुभ्रजीत मुखोपाध्याय ने कहा, “अलग-अलग ग्राहकों की जरूरत अलग-अलग होती है. ये जरूरतें हर समय एक जैसी नहीं रहती हैं और कस्टमर के पूरे लाइफ साइकिल के दौरान इसमें बदलाव देखने को मिलता है. इससे वास्तव में लंबी अवधि की प्लानिंग करना चुनौतीपूर्ण हो जाता है. ऐसे में हमें लगा कि ग्राहक यह चुनने की फ्लेक्सिबिलिटी चाहते हैं कि उन्हें लाइफ इंश्योरेंस प्लान के बेनिफिट्स कब लेने हैं. इस विचार से हमें अपने प्रोडक्ट को डिजाइन करने में मदद मिली, जहां हमने यह पता लगाया कि हम किस प्रकार एक ऐसे समाधान की पेशकश कर सकते हैं जिसे हर व्यक्ति की व्यक्तिगत और बदलती जरूरतों को पूरा किया जा सकता है. हम चाहते थे कि ये प्रोडक्ट पावर ऑफ वन को दिखाए.”

फ्लेक्सी-इनकम और फ्लेक्सी इनकम प्रो प्लान दोनों में पॉलिसीहोल्डर्स को इनकम स्टार्ट ईयर- पॉलिसी के दूसरे साल, पॉलिसी के पांचवें साल या फिर प्रीमियम के भुगतान की अवधि समाप्त होने के बाद पहले साल – को चुनने का विकल्प मिल जाता है. इस प्रोडक्ट के तहत चुने गए इनकम स्टार्ट ईयर के साथ कैश बोनस एवं पॉलिसी के पांचवें वर्ष या प्रीमियम के भुगतान की अवधि समाप्त होने के बाद के पहले साल को इनकम स्टार्ट ईयर के रूप में चुनने वालों को रिवीजनरी बोनस का प्रावधान है.

गारंटीड इनकम के भुगतान में अंतर इन दोनों विकल्पों के बीच का प्रमुख अंतर है. फ्लेक्सी-इनकम के तहत गारंटीड इनकम प्रीमियम के भुगतान की अवधि समाप्त होने के बाद शुरू होता है. वहीं, फ्लेक्सी-इनकम प्रो के तहत प्रीमियम के भुगतान की अवधि समाप्त होने के बाद पॉलिसी के 30वें साल तक हर पांच साल के अंतराल पर एकमुश्त राशि के रूप में गारंटीड इनकम का भुगतान किया जाता है. इसके बाद एक नियमित सालाना गारंटीड इनकम का भुगतान शुरू होता है. लार्ज सम प्लान जो तीसरा बेस प्लान ऑप्शन होता है, के तहत पॉलिसी की पूरी अवधि समाप्त होने के बाद सभी तरह के मेच्योरिटी बेनिफिट्स मिलते हैं.

About Samar Saleel

Check Also

‘हवाई किराये की समीक्षा करेगी सरकार’, विमानन मंत्री बोले- आम आदमी के लिए हवाई यात्रा सुलभ बनाएंगे

नई सरकार के शपथ ग्रहण बाद मंत्रियों ने अपने-अपने विभागों की कमान थाम ली है। ...