Breaking News

Elon Musk बंद करने वाले है ये, Twitter पर आपके फॉलोअर होंगे कम

ट्विटर (Twitter) यूजर्स को एक बार फिर तगड़ा झटका लगने वाला है। अगर आपका ट्विटर अकाउंट काफी समय से इनऐक्टिव है, तो एलन मस्क (Elon Musk) उसे बंद करने वाले है। मस्क ने सोमवार को एक ट्वीट करके कहा कि कंपनी सालों से इनऐक्टिव अकाउंट की पहचान करके उन्हें हटाने वाली है।

साथ ही मस्क ने यह भी कहा कि इनऐक्टिव अकाउंट के ट्विटर से हटाए जाने के कारण यूजर्स को फॉलोअर्स की संख्या में भी कमी आएगी।ट्विटर की यूजर पॉलिसी के अनुसार यूजर्स को 30 दिन में कम से कम एक बार अपने अकाउंट में लॉगइन करना जरूरी है, ताकि लंबे समय से इनऐक्टिव रहने के कारण अकाउंट के पर्मानेंट रिमूवल से बचा जा सके।

ट्विटर ने पिछले हफ्ते सेलिब्रिटीज और जानें-मानें राजनेताओं के प्रोफाइल्स से लेगेसी वेरिफाइड ब्लूटिक को हटा दिया था। हालांकि, कुछ समय बाद ट्विटर ने एक मिलियन फॉलोअर्स वाले हाई-प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट के वेरिफिकेशन बैज को लौटा दिया था। बताते चलें कि एलन मस्क ने यूजर्स से ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन फीस लेने की शुरुआत कर दी है। साथ ही मस्क ने यह भी ऐलान कर दिया है कि ट्विटर पर न्यूज आर्टिकल पढ़ने के लिए भी यूजर्स को पैसे देने होंगे।

कुछ वक्त पहले ट्विटर के सीईओ एलन मस्क नैशनल पब्लिक रेडियो के ट्विटर अकाउंट को दूसरी कंपनी को देने की धमकी दे चुके हैं क्योंकि रेडियो चैनल ने एडिटोरियल कॉन्टेंट में सरकारी हस्तक्षेप बताए जाने वाले ट्विटर लेबल के विरोध में अपने 52 ऑफिशियल ट्विटर फीड्स पर कॉन्टेंट पोस्ट करना बंद कर दिया था।

About News Room lko

Check Also

भारतीय रेलवे ट्रेनों और स्टेशनों पर रेल यात्रियों को स्वच्छ और पौष्टिक “इकोनॉमी खाना” देगा

नई दिल्ली। भारतीय रेल समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा ...